विज्ञापन

Kawardha: IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई

Kawardha violence: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हिंसा के आरोपी की जेल में मौत के बाद आईपीएस अफसर विकास कुमार को सरकार ने सस्पेंड कर दिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद ये कार्रवाई की गई है. 

Kawardha:  IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई

Kawardha Aagjani case: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के रेंगाखार थाना क्षेत्र के लोहरीडीह में हुए आगजनी कांड का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बुधवार को न्यायिक हिरासत में रखे गए आरोपी प्रशांत साहू की जेल में मौत के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस पर मारपीट के आरोप लगे. सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए जिले के एडिशनल एसपी आईपीएस विकास कुमार पर निलंबन की गाज गिरा दी. बताया जा रहा है कि पूरे मामले को ये अफसर ही लीड कर रहे थे. 

परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप 

कवर्धा के लोहरीडीह में हुए आगजनी कांड और उप सरपंच की हत्या का मामला और भी ज़्यादा गर्म हो गया है.  हर दिन एक नए  मामले के बाद आग सुलगती जा रही है. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की है. इनमें से एक प्रशांत साहू की जेल में मौत हो गई इसके बाद हड़कंप मच गया. परिजनों ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए. कवर्धा उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का गृहक्षेत्र है. ऐसे में वे खुद यहां पहुंचे. पहली कार्रवाई एएसपी पर कर दी.

सरकार ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की है. विजय शर्मा ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  

डीजी भी पहुंचे जेल 

इधर डीजी जेल हिमांशु गुप्ता ने जेल का निरीक्षण कर जेल में बंद आरोपियों से बातचीत की. कई लोगों के साथ पुलिस की मारपीट की बात सामने आई है. गृह मंत्री विजय शर्मा ने भी माना है कि ग्रामीणों के साथ पुलिस ने मारपीट की थी. 

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Baloda Bazar हिंसा मामले में कांग्रेस MLA यादव को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज,जानें वजह
Kawardha:  IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई
Manendragarh Chirmiri Bharatpur employees urban body three-day strike Six demands the old pension scheme
Next Article
Chhattisgarh : कर्मचारी गए तीन दिनों की हड़ताल पर, ये कामकाज हो गए बंद, कल तक होगी लोगों को परेशानी  
Close