विज्ञापन
Story ProgressBack

Mahtari Vandan Yojna: चुनाव खत्म होते ही मंत्री ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की जांच का किया ऐलान !

महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का एक बयान सामने आया था, जिसमें वह महतारी वंदन योजना के अंतर्गत गलत जानकारी देने वालों की जांच करवाने की बात कही है.

Read Time: 3 mins
Mahtari Vandan Yojna: चुनाव खत्म होते ही मंत्री ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की जांच का किया ऐलान !

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि महतारी वंदन योजना की 70 लाख हितग्राहियों की फिर से जांच होगी. उनके इस बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज होती दिख रही है.

मंत्री के बयान के बाद छत्तीसगढ़ की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री और डौंडीलोहारा विधायक अनिला भेड़ियां ने मंत्री के बयान पर पलटवार कर इसे विनाश काले विपरीत बुद्धि करार दिया है. वहीं, अनिला भेड़ियां ने कहा कि महतारियों के साथ ऐसा करने से भाजपा का सर्वनाश होने का रास्ता चालू हुआ है. भाजपा छत्तीसगढ़ के महतारियों को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि दरअसल, झूठ बोलकर चुनाव जितने की भाजपा की नीति है.

कांग्रेस नेताओं ने की कड़ी आलोचना

अनिला भेड़ियां ने कहा कि जब विभाग के अधिकारी महतारी वंदन के आवेदन की जांच पड़ताल कर, दावा आपत्ति जारी कर पात्र-अपात्र की सूची निकाल चुके हैं, तो महिला बाल विकास मंत्री का ऐसा बयान दुर्भाग्यजनक है. भाजपा सरकार का आज से विनाश होना शुरू हो गया है. अनिला ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के महिलाओं के साथ हम अन्याय नहीं होने देंगी, उनके साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है.

इसलिए मामले ने पकड़ा तूल

दरअसल, महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का एक बयान सामने आया था, जिसमें वह महतारी वंदन योजना के अंतर्गत गलत जानकारी देने वालों की जांच करवाने की बात कही है. साथ ही उन्होंने हितग्राहियों के आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की भी बात कही है. वहीं, गलत तरीके से योजना का लाभ लेना पाए जाने पर अपात्र हितग्राहियों से राशि वसूलने की भी बात मंत्री राजवाड़े ने कही है.

ये भी पढ़ें- रेत माफिया की टूटी कमर, कलेक्टर ने एक अरब 37 करोड़ रुपये का लगाया जुर्माना, जानिए - क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने प्रदेश में सरकार बनने पर सभी शादीशुदा, विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को 1000 रुपये हर महीने देने का ऐलान किया था. इसके बाद चुनाव जीतने के साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले इस वादे पर अमली जामा पहना दिया गया था. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की राशि डाल दी गई थी. जानकार मानते हैं कि इस घोषणा का भाजपा को दोनों ही चुनावों में भारी लाभ मिला है. ऐसे में अब चुनाव खत्म होते ही छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री राजवाड़े के बयान पर राजनीति गरमाना लाजमी है. 

ये भी पढ़ें- जबलपुर के इस चौराहे पर मिलती है नेतागिरी की ट्रेनिंग! निकले हैं कई सांसद और केन्द्रीय मंत्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: कोरिया जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही आई सामने, यहां तो ये मामूली इंतजाम भी नहीं है
Mahtari Vandan Yojna: चुनाव खत्म होते ही मंत्री ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की जांच का किया ऐलान !
Expensive Waste Incineration Machine in Ruins Ignored by Authorities
Next Article
कचरा जलाने वाली 15 लाख की मशीन बनी कबाड़, प्रशासन को नहीं कोई सरोकार
Close
;