विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : एक आरोपी ACB की रिमांड पर, पूछताछ के बाद नेताओं की भी बढ़ सकती है मुश्किलें !

liquor scam case: लोकसभा चुनाव के पहले दिल्ली के बाद अब छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले के मामले में हड़कंप मचा हुआ है. छत्तीसगढ़ में इस मामले के एक आरोपी की गिरफ्तारी कर एसीबी, ईओडब्ल्यू ने रिमांड पर लिया है. इससे पूछताछ होगी. बताया जा रहा है कि इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं. 

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : एक आरोपी ACB की रिमांड पर, पूछताछ के बाद नेताओं की भी बढ़ सकती है मुश्किलें !

ACB arrested Arvind Singh in liquor scam case: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (EOW) की विशेष अदालत ने कथित शराब घोटाले मामले में आरोपी अरविंद सिंह को 8 अप्रैल तक EOW की हिरासत में भेज दिया है. कथित शराब घोटाले मामले में FIR दर्ज करने के बाद EOW ने बुधवार की रात सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. अब ये जांच एजेंसियां इससे पूछताछ करेंगी. कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस मामले में लोकसभा चुनाव के पहले इस घोटाले में शामिल और भी नेताओं, अफसरों की गिरफ्तारी हो सकती है. 

70 लोगों के खिलाफ हुई है FIR

उप निदेशक (अभियोजन) मिथलेश वर्मा ने बताया कि विशेष न्यायाधीश निधि शर्मा ने सिंह को 8 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू की हिरासत में भेज दिया है. एसीबी/ईओडब्ल्यू ने सिंह की 10 अप्रैल तक हिरासत की मांग की थी.  प्रवर्तन निदेशालय के एक पत्र के आधार पर कथित शराब घोटाले में एसीबी/ईओडब्ल्यू ने जनवरी 2024 में सिंह और कांग्रेस के कई नेताओं समेत 70 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व में दावा किया था कि कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने निजी और प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ मिलकर राज्य सरकार को नुकसान पहुंचाने और शराब के कारोबार में अवैध लाभ कमाने के लिए आपराधिक कृत्य किया था. ईडी ने कहा था कि उसकी जांच से पता चला है कि छत्तीसगढ़ में एक आपराधिक गिरोह काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें Loksabha Election: बस्तर में कांग्रेस के लखमा -दीपक की प्रतिष्ठा दांव पर, बीजेपी का चेहरा मोदी ही, जानें ऐसा रहा है इस सीट का हाल

हड़कंप मच गया है

पिछले साल  जुलाई में ईडी ने रायपुर की एक पीएमएलए अदालत में कथित शराब घोटाला मामले में चार्जशीट दायर की थी. जिसमें उसने दावा किया था कि 2019 में शुरू हुए 'शराब घोटाले' में 2161 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है. बिलासपुर हाईकोर्ट ने ईडी के पीएमएलए के मामले में अरविंद सिंह को दी थी. देर रात अरविंद सिंह जेल से रिहा होते ही एसीबी ने हिरासत में लाकर कोर्ट में पेश किया था. पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. इस गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया है. 

ये भी पढ़ें Elections 2024: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में हेलीकॉप्टर से भेजे जाएंगे मतदान दल, इस वजह से चुनाव आयोग ने लिया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar Violence: पूरा हुआ Restoration का काम, नए लुक में नजर आया कलेक्ट्रेट
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : एक आरोपी ACB की रिमांड पर, पूछताछ के बाद नेताओं की भी बढ़ सकती है मुश्किलें !
Police Inspector from bilaspur arrested and transferred by sp city know all crime
Next Article
Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा
Close
;