विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: GGP ने छत्तीसगढ़ के 10 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किस पर लगाया चुनावी दांव

GGP in Korba: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 11 में से 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें तुलेश्वर सिंह मरकाम की जगह श्याम सिंह मरकाम को मौका दिया गया है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: GGP ने छत्तीसगढ़ के 10 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किस पर लगाया चुनावी दांव
तुलेश्वर सिंह मरकाम की जगह इस नेता को जीजीपी ने दिया मौका

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (Gondwana Gantantra Party) ने मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. इसके साथ ही कोरबा (Korba) लोकसभा से मौजूदा तानाखार विधायक तुलेश्वर सिंह मरकाम के द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने की चली आ रही अटकलों पर भी विराम लग गया. यहां से तुलेश्वर को नहीं, बल्कि श्याम सिंह मरकाम चुनाव लड़ेंगे.

जीजीपी ने दिया इन लोगों को मौका

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम ने मंगलवार को सूची जारी कर दी. इसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने प्रदेश की कुल 11 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इनमें सरगुजा (ST) से डॉ. एल. एस. उदय, रायगढ़ (ST) से मदन गोंड, जांजगीर चांपा (SC) से मनहरण लाल भारद्वाज, कोरबा (GEN) से श्याम सिंह मरकाम, बिलासपुर (GEN) से नंदकिशोर राज, राजनांदगांव (GEN) से नरेश कुमार मोटघरे, दुर्ग (GEN) से मनहरण सिंह ठाकुर, रायपुर (GEN) से लालबहादुर यादव, महासमुंद (GEN) से फरीद कुरैशी और बस्तर (ST) से टीकम नागवंशी को प्रत्याशी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें :- रंग में भंग: ग्वालियर में रंग को लेकर हुआ विवाद, दो गुटों ने खेली खून की होली, लाठी-डंडों से हुई मारपीट

तीन चरणों में होना है चुनाव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होना है. पहला चरण 19 अप्रैल को, दूसरा चरण 26 अप्रैल और तीसरा चरण सात मई को होगा. मतगणना चार जून को होगी. पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीट में से दस के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बचे हुए एक सीट के लिए जल्द ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- 30 Hours Survival: गौरया लाइव की टीम पहुंची झीलों के शहर, फिल्म में हैं ये भोपाली कलाकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close