विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh में BJP-कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डाला डेरा: बस्तर में आज राजनाथ सिंह और राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार

Bastar Lok Sabha Election 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13 अप्रैल को बस्तर और कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित आमसभा के माध्यम से चुनावी हुंकार भरेंगे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बस्तर में ही चुनावी सभा करेंगे.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh में BJP-कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डाला डेरा:  बस्तर में आज राजनाथ सिंह और राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार
बस्तर के दौरे पर राजनाथ सिंह और राहुल गांधी.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पहले चरण की वोटिंग होने में महज 6 दिन का समय बचा है. पहले चरण में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) कमर कस ली है. इसी क्रम में शनिवार, 13 अप्रैल को दोनों ही पार्टियों के बड़े नेता छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दौरे पर हैं. इस दौरान नेता आमसभा के जरिए चुनावी हुंकार भरेंगे.

दरअसल, बीजेपी नेता व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) के दौरे पर हैं. आज दोनों ही नेता बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 

राहुल गांधी का बस्तर दौरा

राहुल गांधी आज दोपहर 12.30 बजे विशेष विमान से जगदलपुर (Jagdalpur) हवाई अड्डे पहुंचेंगे, जहां से हेलीकाप्टर से बस्तर जाएंगे. इस दौरान राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) के लिए वोट मांगेंगे. बता दें कि लखमा कोंटा विधानसभा (Konta Assembly) से लगातार 6 बार के विधायक हैं. वहीं कवासी पहली बार लोकसभा चुनाव के अखाड़े में अपना भाग्य आजमाने उतरे हैं. 

कवासी लखमा के खिलाफ भाजपा ने महेश कश्यप रो अपना प्रत्याशी बनाया है. हालांकि कश्यप भी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

बस्तर और कांकेर में चुनावीसभा को संबोधित करेंगे राजनाथ सिंह

इधर, बीजेपी नेता और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी आज बस्तर और कांकेर (Kanker) के दौरे पर हैं. राजनाथ सिंह शनिवार सुबह 10:30 बजे दिल्ली से रवाना होंगे और दोपहर 12:30 बजे जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी विमानतल पहुंचेंगे. वहीं दोपहर 1:15 बजे बस्तर के दंतेवाड़ा (Dantewada) में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान राजनाथ सिंह आमजनों से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप (Mahesh Kashyap) के लिए वोट मांगेंगे. 

ये भी पढ़े: Chaitra Navratri Day 5: नवरात्रि के पांचवें दिन ऐसे करें मां स्कंदमाता की पूजा, चढ़ाएं विशेष चीज का भोग

दंतेवाड़ा में आयोजित सभा को संबोधित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कांकेर जाएंगे और दोपहर 03:15 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे. ये आमसभा बालोद के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में आयोजित किया गया है. इस दौरान राजनाथ सिंह कांकेर प्रत्याशी भोजराज नाग (Bhojraj Nag) और छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की जीत के लिए उत्साह का संचार करेंगे.

बालोद में आयोजित सभा को संबोधित करने के बाद रक्षा मंत्री सिंह शाम 04:40 बजे राजधानी रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचेंगे, जहां से शाम 4:50 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

ये भी पढ़े: PBKS vs RR: आज पंजाब और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB जिले के गांव की हालत खराब, एक घंटे में निकल रहा है सिर्फ एक बाल्टी पानी...जलावर्धन योजना और बोर बने सफेद हाथी
Chhattisgarh में BJP-कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डाला डेरा:  बस्तर में आज राजनाथ सिंह और राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार
lok sabha election results Counting votes begins 11 seats Chhattisgarh first trend come shortly.
Next Article
lok sabha election results:  छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर मतगणना शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा आज
Close
;