विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS vs RR: आज पंजाब और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?

IPL 2024, Punjab Kings vs Rajasthan Royals Preview: 13 अप्रैल को IPL 2024 का मैच PBKS और RR के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये रोमांचक मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेंद सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. यहां जानें पिच रिपोर्ट.

Read Time: 5 min
PBKS vs RR: आज पंजाब और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?
RR vs PBKS: आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच होगा मुकाबला.

Punjab Kings vs Rajasthan Royals Match Playing 11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शनिवार, 13 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से होगा. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में आज PBKS और RR  के बीच ये रोमांचक मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

पंजाब किंग्स की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के कंधों पर है, जबकि संजू सैमसन (Sanju Samson) के हाथों में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी है. यहां जानते हैं PBKS और RR  के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज (Punjab Kings vs Rajasthan Royals Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि पंजाब और राजस्थान के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?

IPL में तीसरी बार मोहाली के नए स्टेडियम में मैच खेला जाना है. इससे पहले इस पिच पर पहला मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच और दूसरा मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था. इनमें से एक में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी, जबकि एक में रनों का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की. टॉस का इस मैदान पर अब तक कोई खास रोल दिखाई नहीं दिया है. मोहाली (Mohali) के मुल्लांपुर (Mullanpur) स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम (Maharaja Yadavindra Singh Cricket Stadium) भारत की सबसे तेज पिचों में से एक माना जाता है. यहां तेज गेंद (बॉल पेस) और बाउंस के साथ आती है. दरअसल, पिछले दो मैचों में यहां  जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली थी. वहीं पिछले मैच में पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगभग 183 रन का लक्ष्य चेज कर ही लिया था.

पिछले मैच में PBKS और RR की कैसी  रही स्थिति?

पिछले मैच में पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के मैदान पर खेले गए मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया था. अगर पंजाब टीम की बात करें तो टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है. शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो का बल्ला उम्मीद के मुताबिक नहीं चल सका है. वहीं प्रभसिमरन सिंह भी इस सीजन में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. हालांकि शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने पिछले दो मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

अंक तालिका में PBKS और RR कहां?

अगर अंक तालिका की बात करें तो इसमें पंजाब की टीम 8वें और राजस्थान की टीम पहले पायदान पर मौजूद है. दरअसल, पंजाब और हैदराबाद की टीम अब तक 5-5 मैच खेले हैं, जिसमें से पंजाब ने 2 मैच में जीत और 3 मैच में हार दर्ज की है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पांच मैचों में से 4 में जीत हासिल की है, जबकि 1 मैच में हार मिली है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है.

PBKS और RR के बीच हुए अब तक के मैच के आंकड़े

PBKS और RR के बीच अब तक आईपीएल (IPL) के इतिहास में 26 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 11 मैच पंजाब किंग्स ने जीते हैं, जबकि 16 मैच राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किए हैं. वहीं पिछले 3 मैचों की बात करें तो इसमें से 2 मैच RR और 1 मैच पंजाब किंग्स ने अपने नाम किए हैं. 

PBKS और RR की संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट, ऋषि धवन, प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, हरप्रीत बराड़, सैम करन, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, आशुतोष शर्मा, विदवथ कावेरप्पा, क्रिस वोक्स, तनय त्यागराजन, शशांक सिंह, विश्वनाथ प्रताप सिंह, प्रिंस चौधरी, राइली रूसो. 

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), कुणाल सिंह राठौड़, आबिद मुश्ताक, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, कुलदीप सेन, नंद्रे बर्गर, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, ट्रेंट बोल्ट और तनुष कोटियान.

कब शुरू होगा PBKS और RR के बीच मैच?

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच ये मुकाबला शनिवार, 13 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. अगर आप लाइव कमेंट्री अंग्रेजी में देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD चैनल और हिंदी में देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जा सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल पर बंगाली, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित अन्य भाषाओं में आईपीएल 2024 मैच की लाइव कमेंट्री देख सकते हैं.

अगर आप अपने मोबाइल फोन से IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें. दरअसल, आप फ्री में जियो सिनेमा पर IPL 2024 का लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा आप IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: Chaitra Navratri Day 5: नवरात्रि के पांचवें दिन ऐसे करें मां स्कंदमाता की पूजा, चढ़ाएं विशेष चीज का भोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close