विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election से पहले एक्शन में छत्तीसगढ़ पुलिस, रायगढ़ से पकड़ी गई भारी मात्रा में नकदी

Money Seized in Raigarh: देशभर में लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है. इसके बाद अवैध नकद तस्करी के मामले बढ़ गए हैं. मंगलवार को रायगढ़ से पुलिस ने एक कार से 50 लाख अवैध नकद जब्त किए.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election से पहले एक्शन में छत्तीसगढ़ पुलिस, रायगढ़ से पकड़ी गई भारी मात्रा में नकदी
इनोवा कार से जब्त किए गए 50 लाख रूपए

Raigarh News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर पूरे प्रदेश (Chhattisgarh) में आदर्श आचार संहिता लग चुकी है. इसका पालन करते हुए रायगढ़ (Raigarh) जिले की फ्लाईंग स्क्वाड टीम (Flying Squad Team) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की. टीम ने वाहन चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान मेडिकल कॉलेज रोड से एक इनोवा क्रिस्टा से 50 लाख रुपये नकद जब्त (Cash Seized) किए. वाहन में सवार लोगों से उक्त राशि के बारे में जानकारी मांगे जाने पर कोई सटीक जवाब नहीं दिया. जिसके बाद मामला इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) को सौंप दिया गया है.

अवैध थे 50 लाख रूपए

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को लोकसभा निर्वाचन के फ्लाईंग स्क्वाड टीम क्रमांक 05 ने चेकिंग के दौरान मेडिकल कॉलेज रोड, रायगढ़ के पास एक इनोवा क्रिस्टा कार क्रमांक JH 05 DC 5705 को चेक करके अवैध रकम जब्त किए. कार में बैठे लोगों से पूछताछ करने और चेक करने पर एक कपड़े के थैले में 500-500 रूपये के नोट के 100 बंडल पकड़े गए. ये रकम लगभग 50 लाख रुपये बताई गई.

ये भी पढ़ें :- Khargone: समलैंगिंक भाभी ने नाबालिग भतीजी का किया यौन शोषण, पुलिस बोली- और 10 लड़कियों से थे संबंध

कड़ी जांच अभियान के दिए गए हैं निर्देश

लोकसभा आम चुनावों को लेकर आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है. रायगढ़ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी इंफोर्समेंट एजेंसी के अधिकारियों को लगातार जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. एसपी श्री दिव्यांग पटेल ने पुलिस की टीमों को सघन जांच के लिए निर्देशित किया है. पुलिस के साथ दूसरी जांच एजेंसियों की टीमें भी फील्ड पर सक्रिय हैं. नगदी एवं अन्य सामग्री के अवैध परिवहन पर लगातार नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें :- VIP ट्रीटमेंट ले रहे नेताओं के करीबी, सांसद के बेटे की कार में हूटर लगे होने के सवाल पर भड़कीं पूर्व विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close