विज्ञापन

पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती युवक की मौत...परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का लगाया आरोप

Koriya News: इस मामले में जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर और सीएमएचओ बता रहे हैं कि युवक के पेट में दर्द से संबंधित जांच की जानी थी. डॉक्टर ने सोनोग्राफी जांच के लिए कहा था. जांच सुबह होनी थी, लेकिन इससे पहले युवक ने दम तोड़ दिया.

पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती युवक की मौत...परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का लगाया आरोप
Koriya News: युवक की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाए लापरवाही के आरोप

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिले (Koria District) में अस्पताल में पेट दर्द की समस्या को लेकर भर्ती हुए 23 साल के युवक की मौत हो गई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में भर्ती युवक इतना भी गंभीर नहीं था कि उसकी मौत हो जाए. वह अपने साथी, भाईयों से बातचीत कर रहा था. डॉक्टरी परामर्श पर उसे दवा देने के साथ स्लाइन चढ़ाया जा रहा था. इस बीच युवक का पेट दर्द बढ़ गया और बेड पर तड़पते हुए उसकी मृत्यु हो गई.

पेट में दर्द के बाद लाया गया था अस्पताल

इस मामले में जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर और सीएमएचओ बता रहे हैं कि युवक के पेट में दर्द से संबंधित जांच की जानी थी. डॉक्टर ने सोनोग्राफी जांच के लिए कहा था. जांच सुबह होनी थी, लेकिन इससे पहले युवक ने दम तोड़ दिया. परिजनों का कहना है कि युवक को समय पर अस्पताल लेकर आने के बाद भी उसकी मौत हो गई. परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरते जाने पर कार्रवाई की मांग की है. युवक के भाई ने बताया कि पेट दर्द से पीड़ित होेने व तबीयत बिगड़ने पर युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बीच मरीज को मृत घोषित कर दिया गया.जबकि वह इससे पहले अपने दोस्तों से बात कर रहा था. विजय कुमार सोनवानी,  धीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि मरीज को पेट दर्द पर अस्पताल में लेकर आए थे, डॉक्टर के द्वारा मृत घोषित होने के बावजूद युवक सिर हिला रहा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने दोबारा जांच किया और मृत बताया.

सीएमएचओ ने कहा परिजनों के आरोप हैं निराधार

मामले में सीएमएचओ डॉ आर एस सेंगर ने कहा कि शाम 5 बजे डॉक्टर ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती किया गया था.  रात 9 बजे उसकी हालत खराब हुई और मौत हो गई. डॉक्टर ने सोनोग्राफी जांच के लिए लिखा था, सुबह जांच होनी थी, लेकिन इससे पहले ही युवक की मौत हो गई. कोई भी डॉक्टर नहीं चाहता कि उसके मरीज के साथ गलत हो, परिजनों का आरोप गलत है.

ये भी पढ़ें Bulldozer Justice: गैंगरेप के आरोपी के घर चला प्रशासन का JCB, पनाह देने वाले भी पकड़ाए

ये भी पढ़ें औरंगजेब के आक्रमण की याद दिलाने वाला विदिशा का रायसेन गेट ध्वस्त, गुहार के बाद भी नहीं बचा पायी सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़: स्वच्छता पखवाड़ा में मिली ये सौगातें, CM ने कहा- क्राइम में कांग्रेस का ग्राफ ऊंचा
पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती युवक की मौत...परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का लगाया आरोप
Aluminium plant accident: The company will give compensation of Rs 15 lakh to the families of the deceased and Rs 3 lakh to the injured, announced after the government's strictness
Next Article
Aluminium Plant Accident: मृतक परिजनों को 15 लाख और घायलों को 3 लाख रुपए मुआवजा देगी कंपनी, सरकार की सख्ती के बाद किया ऐलान
Close