विज्ञापन
Story ProgressBack

Korea: डाक से मिले लिफाफे में 'लकी ड्रा स्क्रैच', स्विफ्ट डिजायर कार का झांसा देकर 42 हजार की ठगी

Korea Crime News: कोरिया के चरचा में एक युवक के घर डाक से लिफाफा आया, जिसमें स्विफ्ट डिजायर कार का लकी ड्रा स्क्रैच था. जिसके बाद इस लकी ड्रा के नाम पर युवक से 42 हजार रुपये की ठगी की गई.

Read Time: 4 min
Korea: डाक से मिले लिफाफे में 'लकी ड्रा स्क्रैच', स्विफ्ट डिजायर कार का झांसा देकर 42 हजार की ठगी
स्विफ्ट डिजायर कार का झांसा देकर कोरिया में एक युवक से 42 हजार की ठगी.

डाक से घर आए लिफाफे में लकी ड्रा स्क्रैच (Lucky Draw Scratch) में स्विफ्ट डिजायर कार (Swift Dzire) का लालच देकर 42 हजार रुपये की ठगी का मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से सामने आया है. दरअसल, एक युवक के घर डाक से लिफाफे आया, जिसमें स्विफ्ट डिजायर कार का लकी ड्रा स्क्रैच था. वहीं इस कार के रजिस्ट्रेशन, बीमा, परमिट के नाम पर फोन पे के जरिये युवक से पैसा मांगा गया, जिसके बाद युवक ने 42 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया. बाद में ठगी का अहसास होने पर शिकायत दर्ज कराकर ठगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ये मामला कोरिया (Korea) जिले के चरचा थाना क्षेत्र का है.  

जीवा हर्बल आयुर्वेदा हेल्थ केयर के नाम से आया था डाक

पुलिस के मुताबिक, ग्राम छरछा बस्ती के रहने वाले 23 वर्षीय युवक के पास 5 फरवरी को छिंदडांड पोस्ट ऑफिस से फोन आया कि आपके नाम से डाक आया है. जिस पर युवक ने अपने भतीजे को पोस्ट ऑफिस डाक लेने के लिए भेजा. डाक देखा तो इस पर मोबाइल नंबर था, लेकिन डाक भेजने वाले का नाम नहींं लिखा था. लिफाफा खोलकर देखा तो अंदर पीले रंग के पेपर पर हिन्दी अंग्रेजी नाम के मिले जुले शब्दों में जीवा हर्बल आयुर्वेदा हेल्थ केयर कस्तूबा नगर, गुवाहाटी, कामरूप असाम लिखा था. जिस पर आजादी का अमृत महोत्सव और लकी नंबर 35754 अंकित था. 

लकी ड्रा स्क्रैच में स्विफ्ट डिजायर कार जीतने के नाम पर ठगी

वहीं पेपर पर आयुर्वेद जड़ी बुटी का उल्लेख करते हुए अंतिम लाइन में लिखा था कि आप किस्मत के धनी निकले हैं और आप विजेता घोषित हुए हैं. पेपर के अंदर लिफाफा में एक कूपन था जिसे स्क्रेच किया तो स्विफ्ट डिजायर कार का विजेता बताया गया. लेटर पर डॉ आनंद किशोर का नाम लिखा था और मोबाइल नंबर 9827429230 अंकित था. कूपन में भी वही नंबर अंकित था.

रजिस्ट्रेशन, बीमा, परमिट के नाम पर मांगे रुपये

कूपन और डाक को पढ़कर नंबर पर कॉल किया तो कॉल पर अपना नाम हेमन्त कुमार, हिमांचल कुल्लू का बताया. स्विफ्ट डिजायर गाड़ी फंसा है कहने पर उसने कहा कि आप लकी पर्सन हैं. गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और  बीमा करा लीजिए. जिसके बाद युवक ने रजिस्ट्रेशन, बीमा, परमिट के लिए 43 हजार 500 रुपये फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर किया. टोल टैक्स और असाम से गाड़ी भिजवाने के नाम पर और रुपये मांगे जाने पर ठगी होने की बात समझ में आई. 

ये भी पढ़े: आज फिर शुरू होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 5 दिनों में 7 जिलों की 536 किमी की दूरी करेंगे तय

टोल टैक्स के लिए पैसे मांगने पर हुआ ठगी का अहसास

दरअसल, पीड़ित ने जब लक्की ड्रा की गाड़ी के बारे में पूछा तो ठग ने कहा कि पहले रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा. रजिस्ट्रेशन के लिए 5500 रुपये फोन पे करना होगा. उसके बताए गए नंबर 9124954817 पर फोन पे कर दिया. वहीं फोन पे के दौरान यूजर का नाम बिष्णु दास था. इसके बाद बीमा के लिए 12 हजार 500 रुपए मांगे. 

रुपये डालने के बाद ऑल इंडिया परमिट पेपर बनवाने के लिए 25 हजार 500 रुपये मांगे. ये दूसरे नंबर 7873062830 पर फोन पे किया, जिसपर प्रशांत बेहरा नाम था. इसके बाद वाट्सएप पर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की कॉपी भेजी. इसके बाद गाड़ी असम से निकल चुकी है. टोल टैक्स के लिए 14 हजार 500 रुपए मांगे जाने पर अहसास हुआ कि सामने वाला व्यक्ति ठगी कर रहा है.

ये भी पढ़े: Geo Museum: ग्वालियर में बनकर तैयार हुआ देश का पहला जिओ साइंस म्यूजियम, जानें इसकी खासियत?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close