विज्ञापन
Story ProgressBack

Korba News: बिजली के करंट की चपेट में आने से जंगली हाथी की मौत

Korba News: कटघोरा वन मंडल के अधिकारी कुमार निशांत (Kumar Nishant) ने बताया कि बीते कुछ दिनों से 50 हाथियों का झुंड पसान वन क्षेत्र में विचरण कर रहा है.

Read Time: 3 min
Korba News: बिजली के करंट की चपेट में आने से जंगली हाथी की मौत

Korba News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा जिले में बिजली के करंट की चपेट में आने से एक जंगली हाथी की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग ने कटघोरा वन मंडल के पसान वन परिक्षेत्र के अंतर्गत पनगवां बैगापारा गांव के करीब जंगली हाथी का शव बरामद किया. हाथी की मौत करंट लगने के कारण हुई है.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- MP News : अकेले पाकर किया था अप्राकृतिक कृत्य, पॉस्को एक्ट का मामला दर्ज, अब 20 साल की जेल और जुर्माना

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से हाथियों का झुंड तनेरा जलके क्षेत्र में विचरण कर रहा था. इस झुंड से अलग एक हाथी पनगवां के समीप दो पहाड़ी के बीच बने रास्ते से गुजरते समय करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.  तार की ऊंचाई कम होने के कारण  यह घटना घटित हुई.

कटघोरा वन मंडल के अधिकारी कुमार निशांत (Kumar Nishant) ने बताया कि बीते कुछ दिनों से 50 हाथियों का झुंड पसान वन क्षेत्र में विचरण कर रहा है. कुमार ने बताया कि इस झुंड से अलग एक हाथी पनगवां गांव के बैगापारा के करीब दो पहाड़ी के बीच बने रास्ते से गुजर रहा था तभी वह बिजली विभाग की 11 केवी विद्युत लाइन के संपर्क में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई.

Latest and Breaking News on NDTV

कुमार ने बताया कि बिजली विभाग ने क्षेत्र में बिजली आपूर्ति के लिए 11 केवी का तार बिछाया है. यह तार जमीन से केवल 10 फुट की ऊंचाई पर है जिसके कारण हाथी करंट की चपेट में आया. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 14 नवंबर को एक पत्र बिजली विभाग को भेजा गया था, लेकिन इसके बावजूद बिजली विभाग ने कोई कारगर कदम नहीं उठाया.

अधिकारी ने बताया कि हाथी की मौत के मामले में बिजली विभाग के स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Indore Crime News: मूसल से की अपने बुजुर्ग पिता और बड़ी बहन की नृशंस हत्या, आरोपी गोवा से ऐसे हुआ गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close