विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

कोरबा: बाइक में घुस कर बैठा था कोबरा सांप, युवक ने चलती गाड़ी से कूद कर बचाई जान

कोरबा जिले में कोबरा सांप (cobra snake) नरेन्द्र पटेल नाम के एक युवक के बाइक में घुस कर बैठ गया. नरेन्द्र को इसका एहसास तब हुआ जब वो मोटरसाइकिल चला रहा है तभी उसे देखा कि एक सांप को पैर से ऊपर चढ़ रहा है.

Read Time: 3 min
कोरबा: बाइक में घुस कर बैठा था कोबरा सांप, युवक ने चलती गाड़ी से कूद कर बचाई जान

Chhattisgarh News: कोरबा (Korba) जिले में लगातार बारिश हो रही है.ऐसे में जमीन पर रेंगने वाले कीड़े और सांप वैगरह रिहायशी इलाकों में दिखने लगे हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि कोबरा सांप (cobra snake) नरेन्द्र पटेल नाम के एक युवक के बाइक में घुस कर बैठ गया. नरेन्द्र को इसका एहसास तब हुआ जब वो मोटरसाइकिल चला रहा है तभी उसे देखा कि एक सांप को पैर से ऊपर चढ़ रहा है.  वो डर गया और चलती गाड़ी से कूद गया. तब वहां मौजूद लोगों ने युवक की मदद की. एक स्नैक रेस्कूयर (Snack Rescuer)को बुलाया गया जिसने काफी मशक्कत के बाद सांप को बाहर निकाला. 

कोरबा: स्नैक रेस्कूयर जितेन्द्र सारथी कड़ी मशक्कत के बाद सांप को बाइक से बाहर निकाला

कोरबा: स्नैक रेस्कूयर जितेन्द्र सारथी कड़ी मशक्कत के बाद सांप को बाइक से बाहर निकाला

दरअसल नरेन्द्र पटेल सोमवार रात को अस्पताल  से  ड्यूटी के बाद वापस लौट रहा था. जैसे ही वो दादर खुर्द गांव के पास पहुँचा तो उसको ऐसा एहसास हुआ कि कोई चीज़ उसके पैर से ऊपर चढ़ रही  हैं. हलचल बढ़ने पर उसने नीचे देखा तो एक कोबरा सांप उसके पैर पर चल रहा है और ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहा है. ये देख कर नरेन्द्र बुरी तरह डर गया और गाड़ी से कूद पड़ा. स्थानीय लोगों ने युवक को गाड़ी से गिरते देखा तो मदद के लिए दौड़े. तब नरेन्द्र ही लोगों को बताया कि उसकी मोटरसाइकिल में सांप है.

इसके बाद लोगों ने वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम के  जितेंद्र सारथी को फोन कर मौके पर बुलाया. सारथी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मैकेनिक की मदद से गाड़ी की सीट और टंकी को खुलवाया. कोबरा सांप पेट्रोल टंकी के नीचे बैठा हुआ था. जिसके बाद सारथी ने जैक रॉड की मदद से सांप को बाहर निकाला.

जितेन्द्र सारथी के मुताबिक साँप पैर पर चलने के बावजूद काटता नहीं है. जब उसे खतरे का एहसास नहीं होता वो इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाता.उन्होंने लोगों से अपील की है कि इलाके में सभी लोग स्कूटी-बाइक को चलाने से पहले उसे अच्छे से जांच लें क्योंकि इस मौसम ये सांप के आने का खतरा है. 

ये भी पढ़ें: Ujjain Rape Case : प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, आरोपी भरत सोनी के घर पर चलेगा बुलडोजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close