विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Ujjain Rape Case : प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, आरोपी भरत सोनी के घर पर चलेगा बुलडोजर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम उज्जैन रेप आरोपी (Ujjain Rape Accused) भरत सोनी की अवैध संपति पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है. नानाखेड़ा पर पर्यटन विकास निगम के होटल अवंतिका के बाहर आरोपी अवैध मकान बना कर रह रहा था.

Read Time: 3 min
Ujjain Rape Case : प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, आरोपी भरत सोनी के घर पर चलेगा बुलडोजर
उज्जैन रेप केस के आरोपी के घर पर चलेगा बुलडोजर
उज्जैन:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम उज्जैन रेप केस के आरोपी (Ujjain Rape Accused) भरत सोनी की अवैध संपति पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है. नगर निगम आयुक्त के मुताबिक, आरोपी भरत सोनी की अवैध संपत्ति पर बुधवार, 04 अक्टूबर को बुलडोजर चलाया जाएगा. दरअसल, उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र में आठवीं की छात्रा के साथ हुए बलात्कार के मामले (Ujjain Rape Case) में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी अवैध संपत्ति का पता लगाने में जुटी हुई थी.

बालिका रेप कांड से संबंधित व्यक्ति ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान बनाया है. इसलिए 4 अक्टूबर को टीन से बने उसके मकान को धवस्त कर दिया जाएगा.
 

रोशन सिंह, नगर निगम आयुक्त

सरकारी जमीन पर अवैध मकान बनाकर सालों से रह रहा था आरोपी

प्राप्त जानकारी के अनुसार उज्जैन रेप केस के आरोपी भरत सोनी नानाखेड़ा पर पर्यटन विकास निगम के होटल अवंतिका के बाहर सरकारी जमीन पर मकान बनाकर सालों से रह रहा था, लेकिन अब तक नगर निगम प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. हालांकि भरत सोनी द्वारा बालिका से दरिंदगी का मामला सामने आने के बाद लोगों में काफी गुस्सा है और वो आरोपी का मकान तोड़ने की मांग कर रहे हैं. वहीं प्रशासन ने अब आरोपी की अवैध संपत्ति का पता लगाने के बाद भरत के मकान को तोड़ने का निर्णय लिया है. 

 लहू लुहान और नग्न हालत में भटकती रही पीड़िता

25 सितंबर की सुबह उज्जैन (Ujjain) से करीब 15 किलोमीटर दूर बड़नगर रोड स्थित दंडी आश्रम के पास 12 वर्षीय नाबालिग लहू लुहान और नग्न हालत में पहुंची थी. हालांकि इससे पहले नाबालिग शांति पैलेस होटल के पीछे लहू लुहान और अर्ध नग्न हालत में लोगों से मदद मांगती दिखीं, लेकिन किसी ने मदद के लिए आगे नहीं आया. वहीं वीडियो सामने आने के बाद अब लोगों में आक्रोश है. इधर, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज आने के बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी भरत सोनी को 28 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इस दौरान आरोपी हिरासत से भागने का प्रयास किया जिसमें उसके हाथ और पैर की हड्डी टूट गए. 

जल्द से जल्द सजा दिलवाने के प्रयास

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट ने पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पीड़िता को गोद लेने वाले टी आई अजय वर्मा का कहना है कि 10 दिन में चालान पेश कर फैसला करवाने की तैयारी कर रहे हैं, जिससे एक महीने में केस का फैसला हो जाए और भरत को तुरंत सजा हो सके.

ये भी पढ़े: 'महाकाल' की नगरी उज्जैन शर्मसार: 12 वर्षीय अर्धनग्न रेप पीड़िता लगाती रही गुहार,नहीं आया कोई मददगार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close