विज्ञापन
Story ProgressBack

कबीरधाम SP ने बगैर फिजिकल टेस्ट पास किए पुलिस आरक्षक बनने का दिया ऑफर, जानें क्या है पूरा मामला

Chhattisgarh News: कबीरधाम (कवर्धा) जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने नक्सल विरोधी अभियान में शामिल होने वाले युवाओं को पुलिस विभाग में नौकरी का ऑफर दिया है. उन्होंने इसके लिए बाकायदा शर्त भी रखी है.

Read Time: 2 mins
कबीरधाम SP ने बगैर फिजिकल टेस्ट पास किए पुलिस आरक्षक बनने का दिया ऑफर, जानें क्या है पूरा मामला

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के कबीरधाम (Kabirdham) में इन दिनों पुलिस में आरक्षक (Police Constable) बनाने के ऑफर को लेकर खूब चर्चा है. दरअसल, कबीरधाम पुलिस अधीक्षक ने जिले के युवाओं को नक्सलियों के ठिकाने बताने के बदले पुलिस विभाग (Chhattisgarh Police) में नौकरी का ऑफर दिया है. इस ऑफर की चारों तरफ खूब चर्चा है. हालांकि, भले ही पुलिस अधीक्षक ने नौकरी देने का पर्चा बंटवाया है, लेकिन प्रशासनिक तौर पर सरकारी नौकरी में ऐसी नियुक्ति नहीं होती है.

पर्चा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा

दरअसल कवर्धा जिले में एक पर्चा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस विभाग में सीधी भर्ती का ऑफर दिया गया है. हमने जब इसकी पड़ताल की तो पर्चा सही पाया. जिले के पुलिस कप्तान डॉ. अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की और बताया कि जिला पुलिस द्वारा यह व्यवस्था की जा रही है. लेकिन ऑफर सिर्फ उनके लिए है, जो नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस की मदद करेंगे. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh के इस जिले के SP का अनोखा ऐलान, नक्सलियों की सूचना दो और 5 लाख पाओ, जानें इसलिए लिया ये फैसला

बगैर टेस्ट आरक्षक बनने के लिए क्या करना होगा?

डॉ अभिषेक पल्लव ने NDTV से बातचीत में कहा कि कवर्धा जिले में एक्टिव कुछ टॉप नक्सल लीडर को पकड़वाने वालों या फिर उनकी सूचना पर मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने पर पुलिस द्वारा सूचनाकर्ता को 5 लाख रुपये नगद इनाम और पुलिस में आरक्षक पद पर सीधे नौकरी दी जाएगी. यदि कोई नक्सलियों को सरेंडर करवाता है तो उसे भी इनाम दिया जाएगा.

अपने काम के तरीकों को लेकर हरदम चर्चा में रहने वाले आईपीएस पल्लव बताते हैं कि छत्तीसगढ़ पुलिस की नीति है कि यदि कोई आम नागरिक नक्सल विरोधी अभियान में मदद करता है तो उसे प्रोत्साहित किया जाए. इस नीति के तहत ही पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर पुलिस महानिरीक्षक सीधे किसी को आरक्षक पद पर भर्ती कर सकता है. नक्सल विरोधी अभियान में हम इसी नीति का लाभ लेंगे. 

ये भी पढ़ें SRH और RCB के बीच एम चिन्नास्वामी में आज होगी भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट, मैच Prediction और प्लेइंग 11

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकल उत्पादन में आई कमी, ट्रांसपोर्टिंग का खर्चा बढ़ने से सब्जी के दामों में आया उछाल, जानें क्या हैं भाव ? 
कबीरधाम SP ने बगैर फिजिकल टेस्ट पास किए पुलिस आरक्षक बनने का दिया ऑफर, जानें क्या है पूरा मामला
The symbol of I Love Korea is broken again, the condition of the selfie point is also bad.
Next Article
आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल
Close
;