विज्ञापन

महाकाल की नगरी उज्जैन में सटोरियों का कब्जा, पुलिस ने 9 सट्टेबाजों को दबोच कर जब्त किए 14.58 करोड़ रुपये

Ujjain Satta News: उज्जैन (Ujjain) में पुलिस ने शहर के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर 14.58 करोड़ रुपये की नकद के अलावा पाउंड और डॉलर सहित सात देशों की मुद्राएं बरामद की हैं. उन्होंने बताया कि 40 से अधिक मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य गैजेट भी जब्त किए गए.

महाकाल की नगरी उज्जैन में सटोरियों का कब्जा, पुलिस ने 9 सट्टेबाजों को दबोच कर जब्त किए 14.58 करोड़ रुपये
उज्जैन (मप्र):

Ujjain Betting Market: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में पुलिस ने शहर के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी में एक सट्टा गिरोह (Betting Group) का भंडाफोड़ करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार कर 14.58 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं. यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें टी-20 क्रिकेट विश्व कप (T20 Cricket Wolrd Cup) और ऑनलाइन गेम (Online Gaming) पर सट्टा (Betting) लगाने वाले एक गिरोह के बारे में सूचना मिली थी.

उज्जैन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संतोष कुमार सिंह ने संवाददाताओं को बताया, 'हमें सूचना मिली थी कि पीयूष चोपड़ा नामक व्यक्ति बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सट्टेबाजी में शामिल है. हमने दो दिनों तक सूचना पर काम किया. पुलिस दलों ने बृहस्पतिवार शाम को मुसद्दीपुरा और 19 ड्रीम कॉलोनी सहित दो से तीन इलाकों में छापेमारी की.

पुलिस ने इतना सामान किया जब्त

उन्होंने बताया कि दलों ने 14.58 करोड़ रुपये की नकद के अलावा पाउंड और डॉलर सहित सात देशों की मुद्राएं बरामद की हैं. उन्होंने बताया कि 40 से अधिक मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य गैजेट भी जब्त किए गए. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है, जो मध्य प्रदेश के नीमच और पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं, जो इस अवैध गतिविधि में शामिल थे. उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने बताया कि वह कई बार विदेश जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Baloda Bazar हिंसा के बाद डिप्टी सीएम शर्मा ने माना, सही है कानून व्यवस्था पर उठने वाले सवाल

सिंह ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक लुक-आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने जा रहे हैं कि वह देश से भागे नहीं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और अन्य एजेंसियों को भी सूचित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ
महाकाल की नगरी उज्जैन में सटोरियों का कब्जा, पुलिस ने 9 सट्टेबाजों को दबोच कर जब्त किए 14.58 करोड़ रुपये
Chhindwara Parasiya MLA Sohan Vakmiki President Zila Panchayat Sanjay Punhar Scramble between 
Next Article
MP में विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हाथापाई! कमलनाथ के बंगले में हुआ विवाद, जानें पूरा मामला
Close