विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?

Vishnu Deo Sai Cabinet: मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ सीएम साय ने छ्त्तीसगढ़ बीजेपी में किसी भी तरह की गुटबाजी से इनकार किया है, इससे उन अटकलों को विराम लग गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि साय कैबिनेट में विस्तार में देरी के लिए बीजेपी की अंदरूनी गुटबाजी है.

Read Time: 5 mins
CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?
फाइल फोटो

CG Cabinet Expansion: छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगातार सरगर्मी तेज है, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तारीख सुनिश्चित नहीं हो पाई है. सीएम साय मंत्रिमंडल में विस्तार में देरी को लेकर राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार में देरी के लिए बीजेपी नेताओं में आपसी गुटबाजी है, लेकिन सीएम साय ने इससे इनकार किया है. 

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ सीएम साय ने छ्त्तीसगढ़ बीजेपी में किसी भी तरह की गुटबाजी से इनकार किया है, इससे उन अटकलों को विराम लग गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि साय कैबिनेट में विस्तार में देरी के लिए बीजेपी की अंदरूनी गुटबाजी है.

सीएम साय ने मंत्रिमंडल विस्तार में देरी के लिए गुटबाजी को नकारा

सीएम साय ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए रविवार को कहा कि बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं है, सब समय से होगा. उन्होंने बताया 10 जुलाई को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसके बाद ही छत्तीसगढ़ बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. हालांकि मंत्रिमंडल में कौन मंत्री बनेगा इस बार अभी तस्वीर साफ नहीं है. 

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आमंत्रण पर दिल्ली पहुंचे थे सीएम

छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रहे सांसद बृज मोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद साय मंत्रिमंडल में विस्तार को लेकर कवायद शुरू हो गई थी. सभी की निगाहें अब मंत्रिमंडल के विस्तार पर अटकी हुई है. इस बीच सीएम विष्णु देव साय अचानक दिल्ली प्रवास पर थे, जहां मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाक़ात की थी.

विष्णु कैबिनेट का नया मिनिस्टर कौन लेगा बृजमोहन की जगह ?

विष्णु कैबिनेट में मंत्री रहे बृज मोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद छ्त्तीसगढ़ में कौन उनकी जगह लेगा, इसको लेकर प्रदेश बीजेपी में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. फिलहाल छत्तीसगढ़ सरकार में सीएम सहित कुल 11 मंत्री हैं. बृजमोहन अग्रवाल साय मंत्रिमंडल में स्कूल शिक्षा, संसदीय कार्य, उच्च शिक्षा, धर्मस्व और संस्कृति मंत्री रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा गुजरात में बीजेपी को हराने वाले बयान पर पूछे गए सवाल पर सीएम साय ने कहा कि, राहुल गांधी सपने देखते रहे, लेकिन मुगालते में न रहे. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक बयान में अयोध्या की तर्ज पर गुजरात विजय की बात कही थी.

मंत्रिमंडल विस्तार के साथ मंत्रियों के विभागों में हो सकता है बदलाव

बृज मोहन अग्रवाल के इ्स्तीफे के बाद सीएम विष्णु देव साय के उनके विभाग अपने पास रखे हैं. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ छत्तीसगढ़ कैबिनेट के मंत्रियों के विभागों में बदलाव हो सकता है. छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल में विस्तार की संभावना 10 जुलाई को आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की 10 जुलाई को होने वाली बैठक बाद होगा.

बृजमोहन के इस्तीफे के बाद अब मंत्री बनने की रेस में कई विधायक

साय मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद के बीच छत्तीसगढ़ बीजेपी में मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर धड़कनें बढ़ गई हैं. साय कैबिनेट में मंत्री पद के लिए राजनीतिक गलियारों में कई नामों पर चर्चा भी तेज हो गई है. फिलहाल, ये अंदाज लगाना सभी के लिए मुश्किल है कि विष्णु कैबिनेट का नया मिनिस्टर कौन होगा जो बृजमोहन की जगह लेगा ?

विष्णु कैबिनेट में बस्तर और रायपुर को मिल सकता है प्रतिनिधुत्व

माना जा रहा है कि सीएम विष्णु देव साय कैबिनेट में बस्तर और रायपुर से प्रतिनिधुत्व का बढ़ाया जा सकता है.  फिलहाल सरगुजा संभाग से 4, बिलासपुर से तीन मंत्री हैं. रायपुर और बस्तर से एक-एक मंत्री ही हैं. ऐसे में संभावना है कि 10 जुलाई को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद होने वाले कैबिनेट विस्तार में बस्तर व रायपुर से प्रदेश को मंत्री मिल सकता है. 

फिलहाल सरगुजा संभाग से 4, बिलासपुर से तीन मंत्री हैं. रायपुर और बस्तर से एक-एक मंत्री ही हैं. ऐसे में संभावना है कि 10 जुलाई को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद होने वाले कैबिनेट विस्तार में बस्तर व रायपुर से प्रदेश को मंत्री मिल सकता है. 

गुजरात में बीजेपी को हराने के मुगालते में न रहे राहुल गांधीः सीएम साय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा गुजरात में बीजेपी को हराने वाले बयान पर पूछे गए सवाल पर सीएम साय ने कहा कि, राहुल गांधी सपने देखते रहे, लेकिन मुगालते में न रहे. दरअसल, मीडिया ने सीएम ने राहुल गांधी के उस बयान का हवाला देकर सवाल पूछा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी और बीजेपी को गुजरात में अयोध्या की तरह हराएंगे.

ये भी पढ़ें-Sai Cabinet Expansion: मानसून सत्र से पहले विष्णु देव साय कैबिनेट का विस्तार संभव, दो दिग्गज नेता मंत्रिमंडल में होंगे शामिल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : चमड़ी उधड़ते तक वन विभाग के रेंजर को लोगों ने पीटा, अर्धनग्ध हालत में जान बचाकर भागे, जानें पूरा मामला 
CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?
Now electricity theft will not happen, smart meters are being installed- kanker- If the recharge is finished then there will be power cut.
Next Article
Chhattisgarh News: अब नहीं हो पाएगी बिजली चोरी, लगाए जा रहे हैं स्मार्ट मीटर... रिचॉर्ज खत्म तो बिजली हो जाएगी गुल
Close
;