विज्ञापन
Story ProgressBack

बजट में छत्तीसगढ़ की बल्ले बल्ले, प्रदेश के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंडल को मिले 6896 करोड़...

रेल मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए 36968 करोड़ के कार्य रेलवे सुविधाओं के लिए किए जा रहे हैं. प्रदेश में प्रतिवर्ष 162 किलोमीटर की नई रेलवे लाइन बिछाई जा रही है.

Read Time: 3 min
बजट में छत्तीसगढ़ की बल्ले बल्ले, प्रदेश के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंडल को मिले 6896 करोड़...
छत्तीसगढ़ को मिले रेलवे विस्तार के लिए कई करोड़

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले संसदीय बजट में केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे सुविधाओं के विस्तार के लिए करोड़ों का बजट पास किया है. इस बजट में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के विकास के लिए 6896 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं. रेल मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए 36968 करोड़ के कार्य रेलवे सुविधाओं के लिए किए जा रहे हैं. प्रदेश में प्रतिवर्ष 162 किलोमीटर की नई रेलवे लाइन बिछाई जा रही है. 32 स्टेशन अमृत स्टेशन स्कीम के अंदर यहां पर प्रगति पर हैं, जिसके लिए कुल 1665 करोड़ का इन्वेस्टमेंट स्वीकृत किया गया है. जिनमें से 29 स्टेशन पर पूर्णतः कार्य प्रगति पर है इनमें इसके अतिरिक्त तीन और स्टेशन है, जिन पर बहुत बड़े पैमाने पर स्टेशन पर रीडेवलपमेंट होना है.

ये भी पढ़ेंसीएम साय ने की घोषणा, टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी 10 लाख की आर्थिक सहायता...

रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग इन तीनों स्टेशन पर करीब साढे चार सौ करोड़ के आसपास का इन्वेस्टमेंट होना है. इनमें तकनीकी प्लानिंग कर ली गई है, रायपुर स्टेशन के कार्य के लिए टेंडर पहले से प्रकाशित हो चुका है. दुर्ग और बिलासपुर रेल लाइन का काम भी 10 दिनों में शुरू हो जाएगा. इससे बहुत अच्छी सुविधा यहां के यात्रियों को स्टेशन पर मिलेंगी. छत्तीसगढ़ प्रदेश में पिछले कुछ साल में 129 रेल ओवर ब्रिज और अंडर पास बने हैं, इसके अलावा रेलवे के तीन मेजर प्रोजेक्ट जो छत्तीसगढ़ प्रदेश में है, जो चौथी लाइन झारसुगुड़ा से बिलासपुर तीसरी लाइन राजनांदगांव से नागपुर और डबलिंग बोरीडांड से सूरजपुर का है उनके कार्य तेजी से प्रगति पर है. 

ये भी पढ़ें पुजारी को चाकू मारकर घायल करने वाले आरोपियों का पुलिस ने निकाला जुलूस, कान पकड़कर नारे भी लगवाए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close