विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: कितनी हिम्मत है भाई! रेत माफियाओं ने हाईटेंशन बिजली टावर के चारों तरफ कर दिया अवैध खनन

Chhattisgarh Latest News: अरपा नदी को बिलासपुर की जीवनदायिनी कही जाती है. गर्मी के समय यह नदी सुखी पड़ जाती है और इस नदी से रेत माफिया रेत का अवैध खनन और परिवहन का काम जोरों से करने लगते हैं.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: कितनी हिम्मत है भाई! रेत माफियाओं ने हाईटेंशन बिजली टावर के चारों तरफ कर दिया अवैध खनन
Chhattisgarh: रेत माफिया करा रहे हैं अवैध खनन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जिले (Bilaspur District) में रेत माफियाओं का हौसला बहुत बड़ा गया है. खनिज विभाग से उन्हें अब कोई कोई डर नहीं लगता.यूं तो  विभाग वाह-वाही लूटने के लिए छोटे रेत माफियाओं पर कार्रवाई कर तो करती है लेकिन बड़े स्तर पर हो रहे रेत खनन माफियाओं पर कार्रवाई करने से कतराती है.जिसके कारण इन बड़े अवैध रेत खनन करने वाले उन माफियाओं हौसले कितने बुलंद हैं.

गर्मी के समय अवैध खनन जोरों पर

अरपा नदी को बिलासपुर की जीवनदायिनी कही जाती है. गर्मी के समय यह नदी सूख जाती है और इस समय नदी से रेत माफिया रेत का अवैध खनन और परिवहन का काम जोरों से करने लगते हैं. रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन का मामला आपने सुना ही होगा लेकिन आज हम इन तस्करों के कारनामे और मुनाफे के लालच में किए गए बड़ी लापरवाही  का मामला बताने जा रहे हैं. जहां हाईटेंशन बिजली के टावर लगाए गए हैं वहीं टावर के चारों तरफ की मिट्टी और रेत को तस्करों ने खोखला कर दिया है. यह टॉवर किस कंपनी की है और कितने वाट की बिजली सप्लाई होनी है यह स्पष्ट नहीं है मगर कुछ लोगों के अनुसार बिलासपुर तुर्किडाही से होकर कोरबा से रायपुर की ओर 1600 मेगा वाट बिजली की सप्लाई होनी है. जिसका काम अभी भी अधूरा है.

अरपा नदी को कर दिया छलनी

ग्रामीणों का कहना कि अवैध खनन करने वाले तस्करों ने तो अरपा नदी को छलनी कर ही दिया है. साथ ही हाईटेंशन टावर की जड़ों को भी खोखला कर दिया है. जिससे कोई बड़ी अनहोनी घटना भी घट सकती है. बहरहाल देखना होगा जिला प्रशासन और जिले की बिजली विभाग इस मामले में किस तरह संज्ञान लेता है और इन रेत माफियाओं पर कब तक कार्रवाई की जाती है.

ये भी पढें MP News: कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद के बेटे समेत दर्जनों कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल

ये भी पढ़ें चरम पर पहुंचा चुनावी प्रचार ! बिलासपुर लोकसभा में नेताओं ने एक-दूसरे पर चलाए 'सियासी तीर'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojna: छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?
Chhattisgarh: कितनी हिम्मत है भाई! रेत माफियाओं ने हाईटेंशन बिजली टावर के चारों तरफ कर दिया अवैध खनन
Kanker Naxalites dead body villager Murdered buried Janadalt police discovered after year.
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
Close
;