विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

दादी की सलाइन बॉटल पकड़ कर खड़ा 8 साल का पोता, सिस्टम को शर्मसार करने वाली तस्वीर

वायरल तस्वीरों में दिख रही मरीज का नाम बुधिया बाई तारक बताया जा रहा है, जो करीब 12 किलोमीटर दूर कठिया गांव से इलाज कराने के लिए अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी.

Read Time: 3 min
दादी की सलाइन बॉटल पकड़ कर खड़ा 8 साल का पोता, सिस्टम को शर्मसार करने वाली तस्वीर
छत्तीसगढ़ सरकारी अस्पताल से वायरल हुई पोते की तस्वीर

Chhattisgarh Hospital News : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जो तस्वीर सामने आई है वह पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा करती है. तस्वीर में एक 8 साल का बच्चा 'सलाइन स्टैंड' बना मरीज को लगे सलाइन की बॉटल को पकड़े खड़ा दिखाई दे रहा है. तस्वीरों में दिख रही महिला का नाम बुधिया बाई बताया जा रहा है. सलाइन की बॉटल को पकड़े खड़ा बच्चा मरीज का पोता है. बच्चे की तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधन लीपापोती में जुटा है.

यह भी पढ़ें : Raipur: चुनावों से पहले बेरोजगार युवाओं को साधने के लिए कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में निकाली 13 हजार भर्तियां

सलाइन की बॉटल थामे खड़ा बच्चा
छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल बेहाल है.

ताजा मामला राजधानी रायपुर से महज 25 किलोमीटर दूर अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. इस अस्पताल से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक बच्चा मरीज के बगल में सलाइन की बॉटल हाथ में पकड़े खड़ा नजर आ रहा है.

मरीज के बैठने के लिए न तो व्हील चेयर उपलब्ध है और न ही सलाइन बॉटल को टांगने के लिए कोई स्टैंड. वायरल वीडियो की पड़ताल के लिए जब हमारी टीम अभनपुर अस्पताल पहुंची तो हालात और भी खराब नजर आए. 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक में हुए कई महत्वपूर्ण फैसले, राज्य महुआ बोर्ड के गठन को दी मंजूरी

अस्पताल में हालत और भी बुरी
वायरल तस्वीरों में दिख रही मरीज का नाम बुधिया बाई तारक बताया जा रहा है, जो करीब 12 किलोमीटर दूर कठिया गांव से इलाज कराने के लिए अभनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी. अस्पताल के वार्ड में मरीजों के बेड पर न तो चद्दर नजर आई और न ही तकिया. मरीजों और तीमारदारों के पानी पीने के लिए लगे वाटर कूलर में गंदगी का अंबार नजर आया. दवाई वितरण केंद्र बंद मिला.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close