विज्ञापन
Story ProgressBack

रेत का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी, रोकने की बजाए आपस में ही भिड़ गए दो विधायक, जानें फिर क्या हुआ 

Chhattisgarh News: गरियाबंद जिले में अवैध खनन का काम जोरों पर कल रहा है. इस पर रोक लगाने की बजाए सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आपस में ही भिड़ गए. 

Read Time: 3 mins
रेत का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी, रोकने की बजाए आपस में ही भिड़ गए दो विधायक, जानें फिर क्या हुआ 

CG News : छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले (Gariaband District) में रेत का अवैध खनन किसी से छिपा नहीं है. राजिम के आधा दर्जन खदानों में रेत का अवैध खनन पिछले 6 माह से बदस्तूर जारी है. 10 जून को रेत खदान पर प्रतिबंध लगने के सरकारी निर्देश के बावजूद भी वर्तमान में जिले में कई जगह पर अवैध रूप से रेत का खनन चल रहा है. इस मामले में राजनीति भी गर्म हो गई है. में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आपस में ही भिड़ गए. जानिए दोनों ने क्या कहा ? 

सत्ता पक्ष के लोग अवैध खनन में शामिल

बिन्द्रानवागढ़ विधायक जनक ध्रुव ने BJP सरकार और सत्ता पक्ष के विधायक के ऊपर रेत के अवैध खनन का आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि जो लोग कल तक अवैध खनन को लेकर विधानसभा में सवाल उठाया करते थे. वही लोग आज अपने क्षेत्र में पिछले 6 माह से रेत की लगातार अवैध उत्खनन को संरक्षण दे रहे हैं.

राजिम क्षेत्र में खनन माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने अवैध घाटों में खनन करने के लिए लगभग 3 करोड़ की चेन माउंटेन और हाइवा गाड़ियां भी खरीद ली है. इससे साफ जाहिर होता है कि सत्ता पक्ष के लोग अवैध खनन में किस हद तक शामिल हैं. 

कार्रवाई कर FIR भी करवाई है

बिंद्रा नवागढ़ विधायक जनक ध्रुव के इस बयान पर राजिम विधायक रोहित साहू ने पलटवार करते हुए कहा कि हां विधानसभा चुनाव के समय कुछ जगहों पर अवैध रेत घाट चल रहा था, जो लोग कांग्रेस के शासनकाल में इन घाटों को चला रहे थे, वही लोग वर्तमान में रेत के अवैध खनन का कार्य कर रहे थे.

जैसे ही हमारे संज्ञान में यह बात आई है हमने तत्काल कार्रवाई भी की है और उस पर FIR भी करवाई है. रही बात कांग्रेस विधायक जनक ध्रुव के बयान की तो ऐसी कोई जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है. 
Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में प्राधिकरण का फिर से होगा गठन, विकास के लिए खर्च होंगे इतने करोड़, ये बड़े फैसले भी लिए गए

राजिम और राजिम क्षेत्र के आसपास विधानसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद से ही लगातार अवैध उत्खनन के मामले सामने आते रहे हैं. कुटैना अवैध उत्खनन रोकने गई खनिज विभाग की टीम पर खनन माफिया के हथियारों से हमला कर दिया था. सिंधौरी रेत घाट में वीडियो बनाने गए यूट्यूबर के साथ खनन माफियाओं ने मारपीट की थी. गोबरा नवापारा खदान में कार्य करने वाले युवक की चैन माउंटेन मशीन के नीचे आने से मौत हो गई थी. इस तरह लगातार पिछले कुछ महीनो से राजिम क्षेत्र में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर सुर्खियों में है. इसके बावजूद भी रोक लगाने की बजाए सिर्फ आरोप-प्रत्यारोपों का दौर चल रहा है. 

ये भी पढ़ें फिर रोशन होगा बलौदाबाजार, तनाव दूर करने शहर भ्रमण पर निकले कलेक्टर-SSP, लोगों के बीच बैठ कही ये बात  


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar: शराब पीकर स्कूल आने वाले प्राचार्य निलंबित, वीडियो सामने आने के बाद हुई कार्रवाई
रेत का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी, रोकने की बजाए आपस में ही भिड़ गए दो विधायक, जानें फिर क्या हुआ 
Lok Sabha election Investigation has started in the MP Chhattisgarh and other states where Congress defeat, Mallikarjun Kharge formed committee
Next Article
MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की
Close
;