विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

गरियाबंद : सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप, प्रशासन ने हटाया

शिकायत में दावा किया गया है कि जब छात्राओं ने उसके कृत्य का विरोध किया तब प्रिंसिपल ने कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की और उन्हें टीसी (स्थानांतरण प्रमाणपत्र) देकर स्कूल से निकालने की धमकी दी

Read Time: 3 min
गरियाबंद : सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप, प्रशासन ने हटाया
प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप
गरियाबंद:

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक सरकारी स्कूल की छात्राओं ने प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया, आरोप के बाद प्रशासन ने प्राचार्य को हटा दिया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने आरोपों की जांच के लिए एक दल का गठन किया है, जो अगले दो दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपेगा.

स्कूल के प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि मैनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरदाकला गांव के शासकीय हाई स्कूल की लगभग 25 छात्राएं मंगलवार को अपने माता-पिता के साथ यहां कलेक्टर कार्यालय पहुंचीं और प्रिंसिपल के खिलाफ कलेक्टर को शिकायत सौंपी. शिकायत में छात्राओं ने दावा किया कि प्रिंसिपल ने आठ सितंबर को स्कूल में उनके साथ छेड़छाड़ की थी और दुर्व्यवहार किया और कथित तौर पर वह पहले भी उनके साथ ऐसा ही कृत्य कर चुका है.

ये भी पढ़ें- शिवपुरी: हवलदार के खिलाफ केस दर्ज, सरकारी खजाने से किया लाखों का गबन..ऐसे हुआ मामले का खुलासा

तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया

शिकायत में दावा किया गया है कि जब छात्राओं ने उसके कृत्य का विरोध किया तब प्रिंसिपल ने कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की और उन्हें टीसी (स्थानांतरण प्रमाणपत्र) देकर स्कूल से निकालने की धमकी दी. छात्राओं ने एक सप्ताह के भीतर प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. जिले के सहायक आयुक्त (आदिवासी विभाग) नवीन भगत ने बताया कि शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने तुरंत आदिवासी विभाग को मामले की जांच करने का आदेश दिया, जिसके बाद तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया है.

जांच दल अपनी रिपोर्ट सौंपेगा

उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल को स्कूल से हटा दिया गया है तथा पीपरछेड़ी गांव के एक स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है. भगत ने बताया कि मैनपुर खंड शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में जांच दल अगले दो दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा तथा उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- दतिया : बकरी चराने पर हुए विवाद में 5 लोगों की मौत, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close