विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

दतिया : बकरी चराने पर हुए विवाद में 5 लोगों की मौत, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

इस गांव में ज्यादातर दांगी और पाल समाज के लोग रहते हैं. इन दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस विवाद को सुलझाने के लिए बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई थी.

Read Time: 3 min
दतिया : बकरी चराने पर हुए विवाद में 5 लोगों की मौत, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात
इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

मध्य प्रदेश के दतिया जिले के एक गांव में बकरी चराने को लेकर हुई झड़प में पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दतिया राज्य के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के विधानसभा क्षेत्र में आता है. मृतकों में चार युवक और एक बुजुर्ग व्यक्ति शामिल हैं. बकरी चराने के विवाद को लेकर दो ग्रुप में बहस के बाद झड़प हो गई.

ये भी पढ़ें- क्या भोपाल में एक बार फिर हुआ सीधी कांड? दलित युवक का सरपंच पर सनसनीखेज आरोप 

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

इस गांव में ज्यादातर दांगी और पाल समाज के लोग रहते हैं. इन दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस विवाद को सुलझाने के लिए बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई थी. दतिया के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि दो समुदायों - दांगी और पाल - के सदस्य विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने के लिए बुधवार को गांव में एकत्र हुए थे. लेकिन वहां बहस शुरू हो गई, जिसने हिंसक रूप ले लिया और गोलियां चल गईं.

6 लोगों को हिरासत में लिया गया

उन्होंने कहा, "अब तक दोनों पक्षों के 6 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और मामले में मामला दर्ज किया गया है." मिली जानकारी के मुताबिक इस झड़प में 5 लोगों की मौत हो गई है. उनमें से चार की उम्र 30 वर्ष के बीच थी और एक की उम्र 70 वर्ष से अधिक थी. दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और अस्पताल में उनका इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें- इंदौर : नाबालिग छात्रा से की 'अश्लील हरकत', आरोपी टीचर को भीड़ ने निर्वस्त्र कर पीटा और थाने ले गई

बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

मरने वाले पांच लोगों में से तीन दांगी समुदाय से थे, बाकी दो पाल समुदाय के थे. दोनों समूह अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के हैं. पीड़ितों की पहचान प्रकाश दांगी, रामनरेश दांगी, सुरेंद्र दांगी, राजेंद्र पाल और राघवेंद्र पाल के रूप में की गई है, जिनमें से सभी की मौत गोली लगने से हुई. तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close