विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

शिवपुरी: हवलदार के खिलाफ केस दर्ज, सरकारी खजाने से किया लाखों का गबन..ऐसे हुआ मामले का खुलासा

शिवपुरी के एसपी ऑफिस की वेतन शाखा में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर हवलदार ने लाखों रुपये का घोटाला किया. आरोपी हवलदार ने सरकारी पैसे अपने पत्‍नी के खाते में ट्रांसफर किए. इस मामले में एडिशनल एसपी संजीव मुले ने हवलदार मुकेश के ख‍िलाफ मामला दर्ज किया है.

Read Time: 3 mins
शिवपुरी: हवलदार के खिलाफ केस दर्ज, सरकारी खजाने से किया लाखों का गबन..ऐसे हुआ मामले का खुलासा
शिवपुरी के एसपी ऑफिस में घोटाला.
शिवपुरी:

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित एसपी ऑफिस की वेतन शाखा में पदस्‍थ कम्प्यूटर ऑपरेटर हवलदार ने लाखों रुपये का घोटाला किया. आरोपी हवलदार ने सरकारी पैसे अपनी पत्‍नी के खाते में ट्रांसफर किए. इस मामले के संज्ञान में आने के बाद एडिशनल एसपी संजीव मुले ने प्राथमिक जांच की और हवलदार के खिलाफ कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया.

पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए सरकारी योजनाओं की राशि

जानकारी के मुताबिक, शिवपुरी एसपी ऑफिस की वेतन शाखा में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर हवलदार मुकेश सविता ने अपनी पत्नी अनीता सविता के बैंक खाते में पुलिस फंड की राशि में से 443275 रुपए ट्रांसफर कर लिए थे. मुकेश द्वारा किया गया यह घोटाला जब उजागर हुआ तो फिर उसने बीते 8 सितंबर को 3,06,453 रुपए चालान के माध्यम से पुलिस हेड में जमा करा दिया. मुकेश के गबन के उजागर होते ही प्रशासनिक अफसरों की एक टीम गठित कर दी थी. इस टीम का नेतृत्व एडिशनल एसपी संजीव मुले कर रहे थे.

ये भी पढ़े: अकाउंट है खाली फिर भी हो सकता है लाखों का फ्रॉड... ऑनलाइन ठगी का नया तरीका

हवलदार के खिलाफ मामला दर्ज

वहीं हवलदार मुकेश के द्वारा राशि जमा करने के बाद ये पुष्टि अधिकारियों को हो गई कि हवलदार मुकेश सविता ने शासकीय राशि का गबन किया है. जिसके बाद शिकायतकर्ता कोतवाली के आरक्षक सुधांशु यादव की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मुकेश सविता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 व संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 13(1)(A), 420, 467, 468, 409 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया.

शिवपुरी जिले में कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने कई घोटाले को दिया अंजाम

बता दें कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में बैंक और जनपद पंचायत विभाग में अब तक कई ऐसे घोटाले हुए हैं जिसे कम्प्यूटर ऑपरेटरों के द्वारा अंजाम दिया गया है. हालांकि इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था और आगे की जांच कर रही है, लेकिन अब पुलिस महकमे में ही एक कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा गवन कर दिया गया. 

ये भी पढ़े: मैहर नपा की भाजपा पार्षद लापता...मीटिंग के लिए निकली फिर नहीं लौटी घर, मामला दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Spark Award: पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना में मध्य प्रदेश पहले स्थान पर, आज दिल्ली में मिलेगा सम्मान
शिवपुरी: हवलदार के खिलाफ केस दर्ज, सरकारी खजाने से किया लाखों का गबन..ऐसे हुआ मामले का खुलासा
Mumbai Interactive session on investment opportunities in Madhya Pradesh CM Mohan Yadav will meet one-to-one with industrial representatives
Next Article
MP में निवेश बढ़ाने के लिए CM मोहन यादव कल जाएंगे मुंबई, इंटरेक्टिव सेशन में इनसे करेंगे बात
Close
;