विज्ञापन

Fraud: प्लाॅट और पैकेज का झांसा देकर 30 लाख रुपए ठगे, आरोपियों की तलाश में पुलिस एक्टिव

Crime News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ठगी का मामला सामने आया है, यहां किस्तों में प्लॉट देने और टूर पैकेज का लालच देकर 30 रुपए की ठगी कर ली गई. उसके बाद आरोपी फरार हो गए. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Fraud: प्लाॅट और पैकेज का झांसा देकर 30 लाख रुपए ठगे, आरोपियों की तलाश में पुलिस एक्टिव

Fraud Case: बिलासपुर (Bilaspur) में प्लॉट (Plot Sell) बेचने का झांसा देकर 30 लाख रुपये की ठगी का मामला (Fraud Case) सामने आया है. आरोप है कि डिजायर ताज वेकेशन नामक कंपनी ने 10 लोगों से किश्तों में पैसे वसूले और उन्हें प्लॉट देने और पैकेज (Tour Package) में बाहर घुमाने का वादा किया, लेकिन बाद में ऑफिस बंद कर आरोपी फरार हो गए. इस मामले में कंपनी के डायरेक्टर पिंटू रमेश सोनकर, मयूरचंद्र कुमार मेश्राम, और प्रशांत कोबरागढ़े के खिलाफ सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

क्या है मामला?

यह मामला धोखाधड़ी और ठगी का एक स्पष्ट उदाहरण है, जिसमें जालसाजों ने पर्यटक स्थलों की सैर और प्लॉट देने का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठे. इस घटना में 10 लोगों से करीब 30 लाख रुपये की ठगी की गई. कंपनी ने किस्तों में पैसे जमा कराने के लिए विभिन्न पैकेज प्रस्तुत किए, और लोगों को विश्वास में लेकर उनसे बड़ी रकम वसूली गई.

जब कुछ लोगों ने कंपनी की ओर से की गई पर्यटन यात्रा में बदइंतजामी देखी, तो उन्हें शक हुआ. इसके बाद जब प्लॉट की रजिस्ट्री की मांग की गई, तो जालसाज कंपनी का ऑफिस बंद कर फरार हो गए. पीड़ितों ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया और अब आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह घटना एक बार फिर से यह दिखाती है कि किसी भी निवेश या सौदे में सतर्कता जरूरी है, खासकर जब कोई बहुत आकर्षक ऑफर दिया जा रहा हो.

यह भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: शरद पूर्णिमा पर क्यों है खीर का महत्व? मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए क्या करें?

यह भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: पूर्णिमा पर खीर के महत्व से लेकर मां लक्ष्मी की पूजा विधि, कथा व मंत्र सब कुछ जानिए

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता, कैबिनेट की बैठक से पहले CM ने की घोषणा

यह भी पढ़ें: Mining Conclave 2024: कैपिटल ऑफ माइंस बनेगा MP, खनिज ब्लॉक नीलामी में देश में नंबर वन हैं हम : CM

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता, कैबिनेट की बैठक से पहले CM ने की घोषणा
Fraud: प्लाॅट और पैकेज का झांसा देकर 30 लाख रुपए ठगे, आरोपियों की तलाश में पुलिस एक्टिव
FIR lodged against the son of BJP MLA Ishwar Sahu
Next Article
CG: भाजपा विधायक ईश्वर साहू के पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?
Close