विज्ञापन

पकड़ी गई हिड़मा की साथी 1 करोड़ की इनामी महिला नक्सली सुजाता, 4 राज्यों में थी वांटेड

एंटी नक्सल अभियान में लगे जवानों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना में एक करोड़ की इनामी महिला नक्सली सुजाता (Sujatha arrested) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है. सुजाता नक्सलियों की बस्तर डिवीजनल कमेटी की प्रभारी है और सुकमा इलाके में हुई कई बड़ी वारदातों में वांटेड है.

पकड़ी गई हिड़मा की साथी 1 करोड़ की इनामी महिला नक्सली सुजाता, 4 राज्यों में थी वांटेड

Female Naxalite news: एंटी नक्सल अभियान में लगे जवानों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना में एक करोड़ की इनामी महिला नक्सली सुजाता (Sujatha arrested) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है. सुजाता नक्सलियों की बस्तर डिवीजनल कमेटी की प्रभारी है और सुकमा इलाके में हुई कई बड़ी वारदातों में वांटेड है. अधिकारियों के मुताबिक सुजाता को तब गिरफ्तार किया गया जब वह इलाज के लिए छत्तीसगढ़ से निकलकर तेलंगाना के कोत्तागुड़म गई थी.

दरअसल सुजाता का नाम लाल गलियारों में काफ़ी पुराना रहा है. वो कई सालों ने वांटेड थी. बताया जाता है कि वो बड़े नक्सली लीडर रहे किशनजी की पत्नी है. पश्चिम बंगाल में किशनजी के मारे जाने के बाद सुजाता ने बस्तर का रुख किया था. उसने सबसे कुख्यात नक्सल कमांडर माडवी हिड़मा के साथ सालों तक कई ऑपरेशन में भाग लिया है.

बस्तर इलाके में नक्सलियों के प्रेस रिलीज सुजाता द्वारा ही जारी किए जाते थे. उस पर आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कुल मिलाकर एक करोड़ का इनाम था. बताया जाता है कि वो हिंदी,अंग्रेजी,तेलगु के साथ-साथ गोंडी भाषा पर भी पकड़ रखती है. लंबे समय से बीमार होने की वजह से वो इलाज के लिए तेलंगाना गई हुई थी. फिलहाल उसकी उम्र 60 साल के आसपास है. पुलिस को सुजाता के जरिए नक्सलियों के बारे में बड़ा इनपुट मिलने की उम्मीद है.
बता दें कि इससे पहले बीते 4 अक्तूबर को छत्तीसगढ़ के बस्तर में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने 31 नक्सलियों को मार गिराया था. ये एनकाउंटर नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर अभुजमाड़ के थुलथुली और नेंदुर गांवों के बीच जंगल में हुआ था . इस साल अब तक बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 185 नक्सलियों को मार गिराया गया है. इस क्षेत्र में दंतेवाड़ा और नारायणपुर सहित सात जिले शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें: MBBS Admission Racket: यूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर ऐंठ लिए 40 लाख रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
यहां शराब के नशे में मास्टर साहब आते हैं स्कूल, बच्चों और शिक्षकों को गंदी गालियां देने के साथ ही करते हैं मारपीट
पकड़ी गई हिड़मा की साथी 1 करोड़ की इनामी महिला नक्सली सुजाता, 4 राज्यों में थी वांटेड
Traditional Culture at Indian Road Congress in Raipur
Next Article
छत्तीसगढ़ की संस्कृति देखने का अनोखा मौका ! डिप्टी CM ने कहा- जरूर हों शामिल
Close