विज्ञापन
Story ProgressBack

बलरामपुर के गांव में हाथियों ने मचाया आतंक, घरों को तोड़ा, जान बचाकर भागे लोग

क्षेत्र में हाथियों की मौजूदगी को लेकर लगातार वन विभाग लोगों को मुनादी कराकर अवगत करवा रहा है कि हाथी अभी भी गांव के आसपास ही अपना डेरा जमाए हुए हैं. किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने की समझाइश देते हुए लोगों से अपील की गई है कि कोई ग्रामीण जंगल की ओर न जाए.

Read Time: 3 min
बलरामपुर के गांव में हाथियों ने मचाया आतंक, घरों को तोड़ा, जान बचाकर भागे लोग
बलरामपुर के गांव में हाथियों ने मचाया आतंक

Balrampur Elephant Attack: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में पिछले एक महीने से हाथियों का उत्पात जारी है. कई क्षेत्रों में हाथियों का दल जंगलों से रिहायशी इलाकों का रुख कर रहे हैं. बीती रात हाथियों के दल से बिछड़े दो हाथियों ने धमनी वन परिक्षेत्र के उचरुवा गांव में जमकर तबाही मचाई गई. दोनों हाथियों ने तीन अलग-अलग घरों पर हमला कर दिया और घर की दीवार को भारी नुकसान पहुंचाया. घर में रह रहे लोगों ने जैसे-तैसे वहां से भागकर अपनी जान बचाई. घटना के बाद से ग्रामीण काफी सहमे हुए हैं और लोगों में दहशत का माहौल है.

Latest and Breaking News on NDTV

फसल के साथ घरों को पहुंचा रहे नुकसान

जिले में पिछले एक महीने से कई इलाकों में हाथियों के दल ने डेरा जमा रखा है. हाथी कई एकड़ में लगी धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं. वे फसल को खाने के साथ-साथ रौंद भी रहे हैं. इतना ही नहीं घरों को भी हाथियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है. हाथी घर के छप्पर सहित दीवार को तोड़-फोड़ कर नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में धमनी वन परिक्षेत्र के उचरुवा गांव में हाथियों ने दसरथ कोरवा, मंदीप कोरवा और कुलदीप कोरवा के घर को तोड़ दिया और लोगों पर भी हमला किया लेकिन वे लोग वहां से जान बचाकर किसी तरह भाग निकले.

यह भी पढ़ें : पत्नी को साथ लाने ससुराल गया था पति, मना किया तो धान के खलिहान में आग लगाकर भागा

ग्रामीणों को जंगल से दूर रहने की चेतावनी

क्षेत्र में हाथियों की मौजूदगी को लेकर लगातार वन विभाग लोगों को मुनादी कराकर अवगत करवा रहा है कि हाथी अभी भी गांव के आसपास ही अपना डेरा जमाए हुए हैं. किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने की समझाइश देते हुए लोगों से अपील की गई है कि कोई ग्रामीण जंगल की ओर न जाए. वन विभाग की टीम हाथियों पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए है.

यह भी पढ़ें : घास काटने जंगल गई थी महिला, झाड़ियों में छिपे बाघ ने किया हमला, मौके पर ही मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close