विज्ञापन
Story ProgressBack

घास काटने जंगल गई थी महिला, झाड़ियों में छिपे बाघ ने किया हमला, मौके पर ही मौत

Sidhi News: बाघ ने घास काटने आई महिला को अपना शिकार बना लिया जिसमें महिला की मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना संजय दुबरी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गोइंदवार जंगल की है.

Read Time: 3 min
घास काटने जंगल गई थी महिला, झाड़ियों में छिपे बाघ ने किया हमला, मौके पर ही मौत
बाघ ने ली एक महिला की जान

Madhya Pradeh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिले (Sidhi District) में एक बाघ ने एक महिला को मौत के घाट उतार दिया. सीधी के संजय टाइगर रिजर्व, दुबरी में बाघ अब और भी ज्यादा हिंसक हो गए हैं. जैसे ही उन्हें कोई इंसान दिखता है, वे उस पर सीधे हमला कर देते हैं. मंगलवार शाम के समय झाड़ू बनाने के लिए जंगल में घास काटने गई एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया जिसके बाद उस महिला की मौत हो गई. यह घटना संजय दुबरी टाइगर रिजर्व अंतर्गत गोइंदवार जंगल की है.

बाघ ने छिपकर किया हमला

बताया जा रहा है कि शहडोल जिले के वन परिक्षेत्र व्योहारी के अंतर्गत बुचरो गांव की करीब आधा दर्जन महिलाएं शहडोल और सीधी जिले की सीमा वाली बनास नदी पार करके, संजय दुबरी टाइगर रिजर्व अभयारण्य क्षेत्र के गोइंदवार जंगल में घास काटने आई हुई थीं. यहां जंगल के बीच घास के मैदान में झाड़ू बनाने के लिए घास काटने के दौरान पास में छिपे बाघ ने हमला कर दिया. बाघ को हमले के लिए दौड़ता देख महिलाओं ने भागने का प्रयास भी किया लेकिन एक महिला पर बाघ ने झपट्टा मारते हुए उसे दबोच लिया, इस महिला का नाम मीराबाई सिंह बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें भोपाल उत्तर विधानसभा : आरिफ के बेटे आतिफ ने संभाली कमान, बागी चाचा रहे पीछे, नहीं दिख पाया BJP का 'आलोक'

बाद में बाघ महिला को छोड़कर जंगल की तरफ गया भाग

बाघ द्वारा महिला को दबोचने की घटना के बाद जब अन्य महिलाओं ने हल्ला गुहार मचाना शुरू किया तो उनका शोर-शराबा सुनकर श्रमिक दौड़कर वहां पहुंचे. बाघ महिला को गले में दबोचे हुए था. श्रमिकों ने शोर शराबा किया तो बाघ महिला को छोडकर जंगल की तरफ भाग गया. इसके बाद श्रमिक व महिलाओं ने जाकर देखा तो मीराबाई सिंह की मौत हो चुकी थी. श्रमिकों ने इस घटना की जानकारी संजय टाइगर रिजर्व के कर्मचारियों और मझौली पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें जबलपुर पश्चिम विधानसभा: जनता ने तरुण को हरा कर राकेश को सांसद से विधायक बना दिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close