विज्ञापन

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद

Brij Mohan Agrawal Resigned:रायपुर से सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने रायपुर के मौलश्री विहार स्थित विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निवास पर जाकर अपना इस्तीफा सौंपा था.

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद
बृजमोहन अग्रवाल (फाइल फोटो)

Brij Mohan Agrawal Resigned: छत्तीसगढ़ सरकार में शिक्षा मंत्री बृज मोहन अग्रवाला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. लोकसभा चुनाव 2024 में रायपुर लोकसभा से सांसद चुने गए अटकलें थी कि बृजमोहन अग्रवाल मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. बीजेपी के कद्दानर नेता में शुमार रायपुर सांसद आज मंत्री पद इस्तीफा सौंप  दिया.

रायपुर से सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने रायपुर के मौलश्री विहार स्थित विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के निवास पर जाकर अपना इस्तीफा सौंपा था.

विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 में रिकॉर्ड जीत दर्ज की

गौरतलब है विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव 2024 में भी रिकॉर्ड जीत दर्ज करते हुए बृजमोहन अग्रवाल अपना लोहा मनवाया था. उन्होंने रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय को 5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया. 2024 के लोकसभा चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल को कुल 10 लाख 50 हजार 351 वोट मिले थे.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बृज मोहन अग्रवाल को सांसदी छोड़ने की दी थी सलाह

वहीं, सांसद बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे को लेकर पूर्व छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने एक बयान में कहा कि उन्हें सांसद पद से इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा था कि खुद सांसद यही चाहते हैं. वे वरिष्ठ नेता हैं, अनुभवी हैं, उन्हें यहां रहना चाहिए. उनके मुताबिक खुद बीजेपी के लोग उन्हें यहां से हटाना चाहते हैं, ताकि दो मंत्रियों को हटाया जा सके,

ये भी पढ़ें-प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर MP कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Haryana Elections 2024 : भूपेश बघेल ने BJP को ऐसे घेरा, कहा- हरियाणा में कांग्रेस लहराएगी परचम
शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद
New Strategy Against Naxalites in Chhattisgarh Deputy CM Announces After Ganpati Darshan
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बन रही एक और रणनीति, 'बप्पा' के दर्शन के बाद बोले डिप्टी CM
Close