विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी

Mandla MP Faggan Singh Kulaste: केंद्र में सत्तासीन भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में मंडला से 7वीं बार सांसद चुने गए फग्गन सिंह कुलस्ते को मोदी कैबिनेट में नहीं शामिल किया जबकि दूसरी बार सांसद चुने गए तोखन साहू को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. 

प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी
फग्गन सिंह कुलस्ते (फाइल फोटो)

 Faggan Singh Kulaste: मध्य प्रदेश के मंडला डिंडौरी लोकसभा से सात बार सांसद का चुनाव जीतने वाले फग्गन सिंह कुलस्ते ने मोदी कैबिनेट-3.0 में मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर दिए बयान से हुई किरकिरी के बाद प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने की अटकलों के बीच नपा-तुला जवाब दिया है.

केंद्र में सत्तासीन भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में मंडला से 7वीं बार सांसद चुने गए फग्गन सिंह कुलस्ते को मोदी कैबिनेट में नहीं शामिल किया जबकि दूसरी बार सांसद चुने गए तोखन साहू को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. 

मोदी कैबिनेट में मंत्री पद को लेकर दिए बयान को लेकर हुई थी किरकिरी

गौरतलब है बीते दिनों मीडिया को दिए एक बयान में केंद्र में मंत्री पद नहीं मिलने को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था. अक्सर अपने बयानों से सुर्ख़ियों में रहने वाले कुलस्ते ने यह कहकर सबको चौका दिया था कि वे तीन बार राज्यमंत्री रह चुके हैं इसलिए उन्होंने इस बार राज्यमंत्री का पद लेने से इंकार कर दिया है.

बयान से किरकिरी के बाद सांसद कुलस्ते ने मीडिया के सिर पर फोड़ा ठीकरा

कुलस्ते के इस बयान के क्या सियासी मायने हैं यह तो कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है, लेकिन आज मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपने उस बयान को लेकर NDTV को सफाई दी है. मीडिया पर ठीकरा फोड़ते हुए कुलस्ते ने कहा कि मीडिया ने बयान को गलत ढंग से पेश किया.

मोदी कैबिनटमें कुलस्ते मंत्री पद को लेकर आश्वस्त थे, लेकिन तोखन साहू बने मंत्री

बकौल कुलस्ते, मेरे दिए गए बयान का गलत मतलब निकाल लिया गया जबकि उन्हें पार्टी ने बहुत कुछ दिया है और मैंने पार्टी और सरकार में रहते पूरी ईमानदारी से काम किया है. यह बात दीगर है कि कुलस्ते इस बार भी मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर आश्वस्त थे, लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया.

सांसद कुलस्ते से जब प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने की चल रही अटकलों को लेकर राय जानना चाहा गया तो गोलमोल जवाब दिया. मंडला से 7वीं सांसद चुने गए कुलस्ते ने कहा कि पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी, उस पर वो पूरी ईमानदारी से काम करेंगे.

मध्य प्रदेश कोटे से बिलासपुर से सांसद तोखन साहू को राज्यमंत्री बनाया गया

उल्लेखनीय है मोदी कैबिनेट में मध्य प्रदेश कोटे से इस बार तोखन साहू को राज्यमंत्री बनाया गया है. खोतन साहू लगातार दो बार चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि कैबिनेट में जगह मिलने से कुलस्ते को इमेज को नुकसान पहुंचा है और उनको खुद भी बड़ा झटका लगा है, जो उनके बयान से जाहिर भी हो रहा है.

बयान से हुई फजीहत के बाद प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर दिया नपा-तुला जवाब

ऐसे में मंडला सांसद कुलस्ते से जब लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने की चल रही अटकलों को लेकर उनसे उनकी राय जानना चाहा गया तो उन्होंने नपा-तुला जवाब देकर अपनी जान छुड़ाई. प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने के सवाल पर गोलमोल जवाब देते हुए सांसद कुलस्ते ने कहा कि पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी, उस पर वो पूरी ईमानदारी से काम करेंगे.

ये भी पढ़ें-Budhani: मध्य प्रदेश के बुधनी विधानसभा क्षेत्र पर सबकी नजर, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज के इस्तीफे के बाद बढ़ी हलच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shiv Temple: भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जिसे अंग्रेजों ने बनवाया, यहां भक्त की भी होती है पूजा, जानें मंदिर के बारे में
प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी
Weather Department on Rain in Madhya Pradesh and bhopal weather Monsoon in state from this date
Next Article
MP Weather Update: सावधान! प्रदेश की कई नदियां उफान पर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Close
;