विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

धमतरी की सड़कों पर 'धूल का गुबार', लोगों में पैदा होने लगी है सांस से जुड़ी समस्या

शहर की सड़कों पर धूल का गुबार ही दिखाई दे रहा है, जिससे छोट-खुले वाहनों का इन सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है. इस धूल के कारण कई तरह के इंफेक्शन होने की संभावना भी रहती है. सरकार इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है.

Read Time: 3 mins
धमतरी की सड़कों पर 'धूल का गुबार', लोगों में पैदा होने लगी है सांस से जुड़ी समस्या
धूल के कारण शहर की सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है.
धमतरी:

धमतरी जिला अब जैसे धूल का अड्डा बनता जा रहा है. इस जिले की सड़कें तो पहले से खराब थी, लेकिन अब यहां की सड़कों पर धूल का अंबार दिखता है. पूरे शहर में बस धूल ही धूल नजर आ रही है. धमतरी में बड़े- बड़े वाहनों के कारण सड़क काफी खराब हो गई है.

अवैध खनन भी है जिम्मेदार 

इन वाहनों में रात को आने-जाने वाले अवैध खनन के वाहनों की संख्या काफी है. इन बड़े-बड़े वाहनों में काफी ज्यादा मात्रा में अवैध खनन से लाई गई रेत और मिट्टी होती है, जिससे सड़कों पर आए दिन नए गड्ढे हो रहे हैं. इन गड्ढों को भरने के लिए सरकार जो रेत या सीमेंट का इस्तेमाल कर रही है, उससे गड्ढों की सही से मरम्मत तो नहीं हो पा रही है, उल्टा यही रेत और सीमेंट निकल कर धमतरी में धूल की समस्या पैदा कर रही है.

ma7il6o8

धमतरी के लोग परेशान है सड़कों पर उड़ती धूल से, सड़क पर वाहन गुजरने के बाद यहां सिर्फ धूल ही धूल नजर आती है

सड़कों की हालत है चिंताजनक

एक तो धमतरी में सड़कों की हालत पहले से ही खस्ताहाल है ऊपर से इतनी बड़े-बड़े ओवरलोड वाहन जब इन सड़कों से गुजरते हैं तो सड़क केवल कहने को ही सड़क रह जाती है असल में तो सड़क धूल का गुबार बन जाती है. इस धूल भरी सड़कों से यूं तो सभी को ही परेशानी है लेकिन बड़े वाहनों के पीछे चलने वाले छोटे वाहनों के चालकों की हालत तो बहुत ही बदतर हो जाती है, घर पहुंचते-पहुंचते ये वाहन चालक धूल का गुब्बारा ही नजर आने लगते हैं

ये भी पढ़े : बिलासपुर : फर्जी सांसद प्रतिनिधि ने झांसा देकर युवती से से ठगे साढ़े 3 लाख

धूल से शहर के दुकानदार भी हैं परेशान

इस धूल से सड़क के आस-पास के दुकानदारों को भी काफी परेशानी हो रही है. उनके सामानों पर धूल जमने से उनका सामान ग्राहकों को पुराना नजर आता है. नए सामान को ग्राहक पुराना बताकर बिना खरीदे ही चले जाते हैं. दुकानदारों के साथ आम लोगों को भी जुकाम, इंफेक्शन होने की समस्या हो रही है. सरकार इस मामले में कुछ भी नहीं कर रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI
धमतरी की सड़कों पर 'धूल का गुबार', लोगों में पैदा होने लगी है सांस से जुड़ी समस्या
Free Coaching Scheme Chief Minister Vishnu Dev Sai unique initiative free coaching will be given to children of construction workers
Next Article
Free Coaching: सीएम साय की अनूठी पहल, श्रमिकों के बच्चों को दी जाएगी निःशुल्क कोचिंग 
Close
;