विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

CG News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 'गांधी चालीसा' की जगह संविधान पढ़ना चाहिए : भाजपा नेता गौरव भाटिया

Chhattisgarh Election 2023: रायपुर में पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाटिया ने शुक्रवार को राज्य के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में पार्टी के एक कार्यकर्ता की हत्या को 'लक्षित' हत्या करार दिया और कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों की सुरक्षा में विफल रही है.

Read Time: 5 min
CG News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 'गांधी चालीसा' की जगह संविधान पढ़ना चाहिए : भाजपा नेता गौरव भाटिया
बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता गौरव भाटिया(Gaurav Bhatia) ने छत्तीसगढ़ सरकार में कथित भ्रष्टाचार को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें 'गांधी चालीसा' पढ़ने के बजाय संविधान पढ़ना चाहिए.

राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

रायपुर में पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाटिया ने शुक्रवार को राज्य के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में पार्टी के एक कार्यकर्ता की हत्या को 'लक्षित' हत्या करार दिया और कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों की सुरक्षा में विफल रही है.

पीएससी भर्ती घोटाल को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा नेता ने राज्य में पीएससी भर्ती कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा, ''राज्य के युवा पूछ रहे हैं कि उन्हें नौकरी क्यों नहीं मिली. कांग्रेस के नेताओं और मुख्यमंत्री के करीबियों की संतान होना राज्य लोक सेवा आयोग में चयन का मापदंड बन गया है. पीएससी में सही उत्तर लिखने वालों को अंक नहीं दिए गए. यहां तक कि उच्च न्यायालय ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी की है जिस पर गौर किया जाना चाहिए. यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस जो भी करती है, उसमें घोटाला करती है.''

'गांधी चालीसा की जगह पढ़ना चाहिए संविधान'

उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्हें (पीएससी भर्ती में अनियमितता को लेकर) कोई शिकायत नहीं मिली है. मुख्यमंत्री बघेल को 'गांधी चालीसा' पढ़ने के बजाय वह संविधान पढ़ना चाहिए जिसकी उन्होंने शपथ ली है.'' भाटिया ने कहा, ''संविधान में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि कार्रवाई करने के लिए शिकायत जरूरी है.''

उन्होंने कहा, 'भाजपा (यदि राज्य में सत्ता में आती है) यह सुनिश्चित करेगी कि कांग्रेस शासन में भर्ती घोटालों के शिकार युवाओं को न्याय मिले.' राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. भाजपा नेता ने कहा कि मोहला मानपुर क्षेत्र में बिरजू राम तारम की हत्या बघेल सरकार में 'बिगड़ी' कानून व्यवस्था की स्थिति का जीवंत उदाहरण है.

बीजेपी नेता की हो गई थी हत्या

शुक्रवार देर शाम नक्सल प्रभावित औंधी थाना क्षेत्र के सरखेड़ा गांव में अज्ञात हमलावरों ने आदिवासी नेता तारम की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी. भाटिया ने कहा, ''हम अपने कार्यकर्ता की लक्षित हत्या के इस मामले में न्याय के लिए लड़ेंगे. राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और भूपेश सरकार केवल लूट में लगी हुई है. लोकतंत्र में प्रतिद्वंद्वी होते हैं, शत्रु नहीं होते. मुख्यमंत्री ने घटना पर अभी तक एक शब्द भी नहीं कहा है.''

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के किसान फिर से दिलाएंगे कांग्रेस को जीत... शराबबंदी पर सुनें भूपेश बघेल का जवाब

बीजेपी सरकार की तारीफ

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में योजनाबद्ध तरीके से धर्म परिवर्तन और ‘टारगेट किलिंग' को अंजाम दिया जा रहा है. भाजपा नेता ने कहा कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है, वहीं दूसरी तरफ भूपेश सरकार तुष्टिकरण, धर्म के आधार पर भेदभाव और आदिवासी संस्कृति को नष्ट करके छत्तीसगढ़ को कमजोर कर रही है.

भाटिया की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस की संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा पर इस घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

'भाजपा कर रही है शवों पर राजनीति'

शुक्ला ने कहा, ''घटना को लेकर भाजपा राजनीति पर उतर आई है. शवों पर राजनीति करना भाजपा की आदत बन गई है. जिस तरह से भाजपा 'लक्षित' हत्या की बात कर रही है उससे संदेह पैदा हो रहा है. तारम की हत्या और उसमें भाजपा की कथित भूमिका की भी जांच होनी चाहिए. क्या यह घटना राजनीतिक लाभ के लिए हुई?''

ये भी पढ़ें: CG Election 2023 : मतदान बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने अंबिकापुर में कराया गरबा, कलेक्टर-SP ने दिलाई शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close