विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बाकी बचे चार प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बाकी बचे चार प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने मंगलवार को जिन सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान किया है उनमें बिलासपुर, कांकेर, रायगढ़ और सरगुजा शामिल हैं.

Read Time: 2 min
Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बाकी बचे चार प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट
देवेंद्र सिंह यादव, मेनका देवी सिंह, बीरेश ठाकुर और शशि सिंह (बाएं से दाएं).

Congress Candidate List for Chhattisgarh Lok Sabha Seats: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसी के साथ पार्टी ने राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. मंगलवार को जारी हुई सूची में कांग्रेस ने बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. जबकि सरगुजा से शशि सिंह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांकेर से बीरेश ठाकुर और रायगढ़ से मेनका देवी सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

कांकेर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है. यह दूसरी बार है जब बीरेश ठाकुर पर कांग्रेस ने भरोसा जताया है. वहीं बीजेपी पहले ही अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुकी है. 28 मार्च से इस सीट पर नामांकन शुरू होगा. वहीं बिलासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने देवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. देवेंद्र यादव वर्तमान में ये दुर्ग जिले के भिलाई नगर से विधायक हैं.

दो महिलाओं को मिला टिकट

कांग्रेस ने रायगढ़ लोकसभा सीट से मेनका देवी सिंह को टिकट दिया है. मेनका सिंह सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की रहने वाली हैं. वह गोंड आदिवासी सारंगढ़ राजघराने से आती हैं. इससे पहले उनकी बहन पुष्पा सिंह रायगढ़ से सांसद रह चुकी हैं. कांग्रेस पार्टी ने इस बार उन्हें फिर से मौका दिया है. वहीं सरगुजा से शशि सिंह को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. 

बता दें कि शशि सिंह पूर्व मंत्री स्व तुलेश्वर सिंह की बेटी हैं, जो दो बार प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं. शशि सिंह राष्ट्रीय युवा कांग्रेस की सचिव भी हैं. ऐसे में एक युवा चेहरे को टिकट देने से युवाओं समेत उनके समर्थको में खुशी का माहौल है.

यह भी पढ़ें - EVM की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने के लिए कांग्रेस का प्लान! पूर्व CM भूपेश बघेल का देखिए ये बयान

यह भी पढ़ें - 'विष्णु' से गुहार 'गजराज' से बचाओ ! छत्तीसगढ़ में हर साल सैकड़ों की जान ले रहे हैं हाथी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close