विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार को, नेता प्रतिपक्ष का हो सकता है चुनाव

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बुधवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम का भी निर्णय हो सकता है. बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और अजय माकन समेत कई कांग्रेस दिग्गज मौजूद रहेंगे.

Read Time: 2 min
CG News: कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार को, नेता प्रतिपक्ष का हो सकता है चुनाव
फाइल फोटो

Congress MLAs Meeting: छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) बुधवार को अपने विधायक दल की बैठक (Legislative Party Meeting) बुलाएगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने मंगलवार को बताया कि कांग्रेस के 35 नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुधवार दोपहर दो बजे रायपुर स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय (CG Congress Office) राजीव भवन में होगी. उन्होंने बताया कि बैठक में पार्टी की राज्य प्रभारी कुमारी सैलजा (Kumari Selja) और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन (Ajay Makan) भी मौजूद रहेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता का भी चुनाव हो सकता है.

कांग्रेस के दिग्गजों को मिली हार

इस बार के विधानसभा चुनाव में पिछली कांग्रेस सरकार के नौ मंत्रियों और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को हार का सामना करना पड़ा है. जबकि चुनाव जीतने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य कवासी लखमा, उमेश पटेल, अनिला भेड़िया और विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - 35 हजार लोगों की मौजूदगी में शपथ लेंगे विष्णुदेव साय, भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेसियों को न्योता

बीजेपी ने 54 सीट जीतकर की वापसी

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 90 में से 54 सीट जीतकर पांच वर्ष बाद सत्ता में वापसी की है. राज्य में 2018 में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस 35 सीट पर सिमट कर रह गई, जबकि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (GGP) एक सीट जीतने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें - CG News: विष्णु देव संग ये मंत्री भी लेंगे शपथ, PM मोदी, शाह और नड्डा भव्य समारोह में होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close