विज्ञापन
Story ProgressBack

35 हजार लोगों की मौजूदगी में शपथ लेंगे विष्णुदेव साय, भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेसियों को न्योता

विष्णुदेव साय 13 दिसंबर यानी बुधवार को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उनके साथ दो डिप्टी CM भी शपथ लेंगे. ये शपथ ग्रहण समारोह रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा. जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , गृहमंत्री अमित शाह , भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा , प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

Read Time: 3 min
35 हजार लोगों की मौजूदगी में शपथ लेंगे विष्णुदेव साय, भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेसियों को न्योता

Vishnu Deo Sai Oath Taking: विष्णुदेव साय 13 दिसंबर यानी बुधवार को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उनके साथ दो डिप्टी CM भी शपथ लेंगे. ये शपथ ग्रहण समारोह रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा. जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda), प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा शपथ ग्रहण में आने के लिए  पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) के साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज को भी न्यौता भेजा गया है. 

 शपथग्रहण समारोह शाम 4 बजे रखा गया है. हालांकि खुद पीएम के प्लेन के रायपुर पहुंचने का शेड्यूल शाम 4 बजे है. बताया जा रहा है कि उसी के अनुरूप साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का समय निर्धारित किया जा रहा है.राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन सीएम विष्णुदेव साय को शपथ दिलाएंगे. इधर, मुख्य सचिव समेत अन्य प्रशासनिक अफसरों की ओर से डोम तैयार कराया जा रहा है. समारोह में 35 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह के लिए तीन विशाल मंच बनाए जा रहे हैं,जिसमें बीच के मंच में शपथ ग्रहण होगा और एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों और दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया जा रहा है.मंगलवार को बीजेपी के कई बड़े नेता भी साइंस कॉलेज मैदान में पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. सुरक्षा के लिए 1000 से ज्यादा की संख्या में जवान तैनात रहेंगे. 

दो डिप्टी सीएम भी ले सकते हैं शपथ

बताया जा रहा है कि सीएम विष्णुदेव के साथ ही 2 डिप्टी सीएम के रूप में अरुण साव और विजय शर्मा भी शपथ ले सकते हैं. सब कुछ ठीक रहा तो कुछ मंत्री भी इसमें शपथ ले सकते हैं. हालांकि मंत्रियों को लेकर संभावना कम ही है.बता दें कि 10 दिसंबर को ही प्रदेश के नए सीएम के रूप में विष्णुदेव साय का चयन किया गया है. उनके मंत्रिमंडल में कुल 13 सदस्य हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली जाने के सवाल पर पूर्व CM शिवराज ने कहा- 'कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close