विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

मेरा मोबाइल हैक हो सकता है... चुनाव से पहले CM बघेल ने जताई आशंका, कई घंटों से फोन बंद

उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने हालिया ई-मेल की तुलना पेगासस जैसी घटना से करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव के लिए कुछ ही दिन शेष बचे हैं. इस प्रकार का ई-मेल आना चिंता का विषय है.

Read Time: 3 min
मेरा मोबाइल हैक हो सकता है... चुनाव से पहले CM बघेल ने जताई आशंका, कई घंटों से फोन बंद
सीएम भूपेश बघेल ने जताई फोन हैक होने ही आशंका

Chhattisgarh Assembly Election : राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियों के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से नेताओं के फोन हैकिंग (Phone Hacking) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि मेरा मोबाइल हैक होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि उनका मोबाइल पिछले आठ घंटों से बंद है. चार्ज होने के बाद भी फोन चालू नहीं हुआ है. सीएम बघेल ने कहा, 'कुछ तो गड़बड़ है. मैं मोबाइल जांच के लिए भेजूंगा.'  

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में एमएसपी पर धान खरीदी शुरू, पहली बार 20 क्विंटल प्रति एकड़ की दर से, 125 लाख टन का है लक्ष्य

'निजता के हनन' की आशंका

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, टीएस सिंहदेव सहित कई नेताओं के फोन पर भी थ्रेट अलर्ट आया है, जिसमें 'राज्य-प्रायोजित' निगरानी की बात कही गई है. टीएस सिंहदेव ने कहा कि स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स की ओर से उनके आईफोन को टारगेट किए जाने की संभावना है. उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की राजनीतिक संलिप्तता है तो यह भारत के लोकतंत्र और व्यक्ति की निजता का हनन है.

यह भी पढ़ें : CG Election 2023: प्रशासन को मिली बड़ी सफलता, चुनाव से पहले एक करोड़ रुपए का सोना-चांदी बरामद

'निजता की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी'

उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने हालिया ई-मेल की तुलना पेगासस जैसी घटना से करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव के लिए कुछ ही दिन शेष बचे हैं. इस प्रकार का ई-मेल आना चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि देश की सरकार की जिम्मेदारी सिर्फ सीमाओं की सुरक्षा तक सीमित नहीं है बल्कि व्यक्ति की निजता की सुरक्षा भी भारत सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि यदि इस प्रकार की कोई घटना होती है तो यह शासन की डिजिटल सुरक्षा प्रणाली पर एक बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close