विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी हुई वर्षा

Rain in Chhattisgarh: 30 जून को छत्तीसगढ़ के सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर, पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी हुई वर्षा

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश (Heavy rain in Chhattisgarh) का दौर जारी है. मानसून की एंट्री के साथ ही पूरा प्रदेश पानी से भिंग रहा है. शनिवार को भी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में तेज तो कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने रविवार, 30 जून को सरगुजा संभाग के सभी जिलों और बिलासपुर संभाग के पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. इसेक अलावा बाकी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि 1 जुलाई से प्रदेश में मानसून की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.

राजधानी रायपुर में शनिवार को सुबह से ही बादल छाए थे, जिसके बाद दोपहर से रात तक हल्की बारिश हुई. बारिश के चलते रात में मौसम सुहाना हो गया. 

30 जून को छत्तीसगढ़ के सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, कोरिया, पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि 30 जून से 2 जुलाई तक छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 

जानें छत्तीसगढ़ में अबतक कितना गिरा पानी?

मौसम विभाग के मुताबिक, जांजगीर-चांपा जिले के बम्हनडीह में सबसे ज्यादा 92 मिलीमीटर बारिश हुई है. बलोदा बाजार के सुहेला में 88 मिलीमीटर और बिलासपुर जिले के मस्तूरी में 68.4 मिलीमीटर पानी गिरा. इसके अलावा सारंगढ़ में 60 मिलीमीटर, कोरबा, बरमकेला और सिमगा में 50 मिलीमीटर, सोनाखान-गिधौरी-पलारी-बिलाईगढ़ में 40 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इधर, देवभोग, कसडोल और भाटापारा में 30 मिलीमीटर, रायपुर, मरवाही, भरतपुर, पेंड्रा, आरंग, सक्ती, रायगढ़, महासमुंद, पिथौरा और चिरमिरी में 20 मिलीमीटर बारिश हुई.

24 घंटे के दौरान 5 से 8 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

शनिवार को छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी रायपुर में दिन के तापमान में 4.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. यहां बीते दिन पारा 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बिलासपुर में तापमान में  5.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. यहां दिन का पारा 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. पेंड्रा में दिन का तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस कम था.

ये भी पढ़े: MP News: नदी में घुल रहा मिठास का जहर! शुगर मिल संचालक मनमानी पर उतारू, कहां है PCB?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राधारानी से नाक रगड़कर माफ़ी मांगने वाले पं. प्रदीप मिश्रा... जानें कैसे बने इतने प्रसिद्ध कथावाचक?  
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी हुई वर्षा
CM Vishnu Deo Sai upset over the unrestrained statement of former Jharkhand Chief Minister Hemant Soren 
Next Article
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अनर्गल बयान पर बिफरे CM साय, कही ये बड़ी बात 
Close
;