विज्ञापन

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी हुई वर्षा

Rain in Chhattisgarh: 30 जून को छत्तीसगढ़ के सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर, पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी हुई वर्षा

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश (Heavy rain in Chhattisgarh) का दौर जारी है. मानसून की एंट्री के साथ ही पूरा प्रदेश पानी से भिंग रहा है. शनिवार को भी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में तेज तो कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने रविवार, 30 जून को सरगुजा संभाग के सभी जिलों और बिलासपुर संभाग के पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. इसेक अलावा बाकी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि 1 जुलाई से प्रदेश में मानसून की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.

राजधानी रायपुर में शनिवार को सुबह से ही बादल छाए थे, जिसके बाद दोपहर से रात तक हल्की बारिश हुई. बारिश के चलते रात में मौसम सुहाना हो गया. 

30 जून को छत्तीसगढ़ के सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, कोरिया, पेंड्रा और कोरबा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि 30 जून से 2 जुलाई तक छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 

जानें छत्तीसगढ़ में अबतक कितना गिरा पानी?

मौसम विभाग के मुताबिक, जांजगीर-चांपा जिले के बम्हनडीह में सबसे ज्यादा 92 मिलीमीटर बारिश हुई है. बलोदा बाजार के सुहेला में 88 मिलीमीटर और बिलासपुर जिले के मस्तूरी में 68.4 मिलीमीटर पानी गिरा. इसके अलावा सारंगढ़ में 60 मिलीमीटर, कोरबा, बरमकेला और सिमगा में 50 मिलीमीटर, सोनाखान-गिधौरी-पलारी-बिलाईगढ़ में 40 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इधर, देवभोग, कसडोल और भाटापारा में 30 मिलीमीटर, रायपुर, मरवाही, भरतपुर, पेंड्रा, आरंग, सक्ती, रायगढ़, महासमुंद, पिथौरा और चिरमिरी में 20 मिलीमीटर बारिश हुई.

24 घंटे के दौरान 5 से 8 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

शनिवार को छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी रायपुर में दिन के तापमान में 4.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. यहां बीते दिन पारा 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बिलासपुर में तापमान में  5.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. यहां दिन का पारा 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. पेंड्रा में दिन का तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस कम था.

ये भी पढ़े: MP News: नदी में घुल रहा मिठास का जहर! शुगर मिल संचालक मनमानी पर उतारू, कहां है PCB?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी हुई वर्षा
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close