विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, जुलाई में भारी बारिश का अलर्ट, जून में 30 फीसदी कम हुई वर्षा

Rain In Chhattisgarh: जून के महीने में छत्तीसगढ़ में सामान्य से कम बारिश हुई, दरअसल, जून के महीने में प्रदेश में सिर्फ 70 फीसदी बारिश हुई, जो सामान्य से 30 फीसदी कम पानी गिरा, जबकि पिछले साल की तुलना से 17 फीसदी कम है. 

Rain: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, जुलाई में भारी बारिश का अलर्ट, जून में 30 फीसदी कम हुई वर्षा

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के बाद से ही लगातार बारिश (Rain In Chhattisgarh) हो रही है. इस बार मानसून 2-3 दिनों की देरी से दस्तक हुई, जिसके चलते जून महीने में राज्यभर में कम बारिश दर्ज की गई. वहीं 30 जून तक छत्तीसगढ़ में 136.3 मिमी वर्षा हुई, जो 17 फीसदी कम है. बता दें कि इस बार जून महीने में 193.5 मिली बारिश होने की संभावना थी. हालांकि जुलाई के महीने में अच्छी बारिश (Rain Alert in Chhattisgarh) हो सकती है. इधर, मौसम विभाग ने सोमवार, 1 जुलाई को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज सरगुजा और बिलासपुर संभाग में भारी बारिश होने के आसार हैं, जबकि अन्य संभागों में हल्की बारिश की संभावना है.

बारिश थमने के बाद छाया घना कोहरा

सोमवार को जशपुर के पंडरापाठ इलाके में बारिश थमने के बाद घना कोहरा छाया, जिसके चलते सड़कों पर वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है. इस दौरान वाहन चालक दिन के उजाले में भी लाइट जलाकर आते-जाते दिखें.

जून के महीने में 30 फीसदी कम हुई बारिश 

जून के महीने में सिर्फ 70 फीसदी बारिश हुई. यानी इस बार 30 फीसदी कम पानी गिरा, जो पिछले साल की तुलना से 17 फीसदी कम है. 

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई को प्रदेश में अनेक स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके बाद बारिश में थोड़ी कमी आएगी. दरअसल, पूर्वी झारखंड और आसपास के इलाकों में एक चक्रवात एक्टिव है, जिसके चलते प्रदेश में तेज बारिश हो रही है. 

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान कितनी हुई बारिश 

पिछले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के कुसमी में सबसे ज्यादा बारिश हुई. यहां 160 मिलीमीटर बर्षा दर्ज की गई. वहीं पाटन में 140 मिमी, पेंड्रा में 100 मिमी, दोरना पाल में 90 मिमी, शंकरगढ़ में 80 मिमी, जबकि कोंटा, हरदीबाजार और बम्हनीडीह में 70 मिमी बारिश हुई. इसके अलावा लोरमी, सारागांव, रतनपुर और मस्तूरी में 60 मिमी वर्षा हुई. इधर, कोटा, सकरी, बलरामपुर, बिलासपुर, कटघोरा, वाड्रफनगर, सीपत, कुनकुरी में 50 मिमी बारिश हुई.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh की 70 लाख महिलाओं के लिए खुशखबरी: महतारी वंदन योजना की 5वीं किश्त आज होगी जारी, खाते में आएंगे 1 हजार रुपये

जून महीने में छत्तीसगढ़ में कितनी हुई बारिश 

जून के महीने में छत्तीसगढ़ के बालोद में 135.6 मिमी, बलौदा बाजार में 211.1 मिमी, बीजापुर में 263 मिमी, बलरामपुर में 137.6 मिमी, बस्तर में 164.7 मिमी, बिलासपुर में 159 मिमी, दुर्ग में 106.7 मिमी, जांजगीर में 147.2 मिमी, कबीरधाम में 146 मिमी, कोरबा में 133.4 मिमी, कोरिया में 125 मिमी, महासमुंद में 140 मिमी, रायपुर में 144.7 मिमी, नारायणपुर में 167.5 मिमी, रायगढ़ में 134.7 मिमी, मुंगेली में 148.9 मिमी, सुकमा में 232.9 मिमी, सक्ती में 147.9 मिमी, सूरजपुर में 96.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

ये भी पढ़े: NEET Re-Exam Result: नीट यूजी री-एग्जाम परिणाम जारी, टॉपर की संख्या घटकर 61 हुई, ऐसे करें चेक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh : इस जिले में ये स्कूल बनी गौशाला! नाराज छात्र पेरेंट्स को लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट
Rain: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, जुलाई में भारी बारिश का अलर्ट, जून में 30 फीसदी कम हुई वर्षा
Murder or suicide Missing woman found dead in hotel room while lover body found on tracks
Next Article
प्रेमी ने प्रेमिका को गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, खुद भी की आत्महत्या; होटल और रेलवे पटरी पर मिले शव
Close
;