विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh की 70 लाख महिलाओं के लिए खुशखबरी: महतारी वंदन योजना की 5वीं किश्त आज होगी जारी, खाते में आएंगे 1 हजार रुपये

Mahtari Vandan Yojna: आज महतारी वंदन योजना की पांचवी किश्त जारी होगी. छत्तीसगढ़ के करीब 70 लाख महिलाओं के खाते में 653 करोड़ 84 लाख रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. इस योजना के तहत प्रत्येक महिलाओं को 1 हजार रुपये खाते में दिए जाएंगे.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh की 70 लाख महिलाओं के लिए खुशखबरी: महतारी वंदन योजना की 5वीं किश्त आज होगी जारी, खाते में आएंगे 1 हजार रुपये

Mahtari Vandan Yojna 5th installment: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की 70 लाख महिलाओं के लिए खुशखबरी है. महतारी वंदन योजना की पांचवी किश्त (Fifth installment of Mahtari Vandan Yojana) सोमवार, 1 जुलाई को जारी होगी. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय करीब 70 लाख महिलाओं के खाते में राशि जारी करेंगे. हितग्राहियों के खाते में 653 करोड़ 84 लाख रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी, जिसके बाद महतारी वंदन योजना के लाभार्थी के खाते में 1 हजार रुपये आएंगे. 

करीब 70 लाख महिलाओं के खाते में आएंगे 1000 रुपये

बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के दौरान अपने घोषणा पत्र में महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojna) के तहत पात्र महिला को एक हजार रुपये देने की घोषणा की थी. वहीं सरकार बनने के बाद विष्णु साय सरकार ने करीब 70 लाख महिलाओं को 10 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी की थी. आज इस योजना की पांचवी किस्त जारी होने वाली है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रांसफर की थी पहली किस्त

दरअसल, 10 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी की गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 70 लाख 12 हजार 800 पात्र महिलाओं को योजना के पहले चरण में तकरीबन 655 करोड़ 57 लाख रुपये की राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की थी. इस योजना की पहली किस्त जारी करने के लिए रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सम्मेलन आयोजित किया गया था.

ये भी पढ़े: MP weather: मध्य प्रदेश में आज भी बरसेंगे बादल, 5 जुलाई तक आंधी के साथ तेज बारिश के आसार; IMD का अलर्ट जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल
Chhattisgarh की 70 लाख महिलाओं के लिए खुशखबरी: महतारी वंदन योजना की 5वीं किश्त आज होगी जारी, खाते में आएंगे 1 हजार रुपये
Surajpur SDM broke journalist's mobile, assaulted Congress workers...incident captured in CCTV
Next Article
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Close
;