विज्ञापन

बारिश में कीचड़ बनी सड़क तो... महिलाओं ने सड़क में लगाया धान का रोपा

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के  ग्रामीणों ने अपनी नाराजगी जताने का अनोखा तरीका अपनाया. लंबे समय से कीचड़ से भरी सड़क की मरम्मत की मांग कर रहे गांव के लोगों ने जब प्रशासन से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो गुस्सा जताने के लिए ये तरीका अपनाया.

बारिश में कीचड़ बनी सड़क तो... महिलाओं ने सड़क में लगाया धान का रोपा
बारिश में कीचड़ बनी सड़क तो... महिलाओं ने सड़क में लगाया धान का रोपा

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के  ग्रामीणों ने अपनी नाराजगी जताने का अनोखा तरीका अपनाया. लंबे समय से कीचड़ से भरी सड़क की मरम्मत की मांग कर रहे गांव के लोगों ने जब प्रशासन से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो उन्होंने सड़क पर धान का रोपा लगा दिया. घटना मरवाही विकासखंड के ग्राम पंचायत सेखवा की है. दरअसल, गांव की सड़क बरसात के मौसम में ही नहीं, बल्कि बाकी महीनों में भी कीचड़ से भरी रहती है. हैंडपंप और घरों का पानी सड़क पर बहता रहता है, जिससे यहां से गुजरना बेहद मुश्किल हो जाता है. इस समस्या के कारण न केवल ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, बल्कि स्कूल जाने वाले बच्चों और मरीजों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

इसे लेकर क्या बोले लोग ?

ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क की खराब स्थिति के कारण एंबुलेंस तक यहां आने से कतराती है और आधे रास्ते से ही लौट जाती है. हाल ही में हुई लगातार बारिश के कारण यह सड़क और भी बदहाल हो गई है. इसके बावजूद प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया. नाराज ग्रामीणों ने इस समस्या की ओर शासन-प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए कीचड़ भरी सड़क पर धान की रोपाई कर दी.

ये भी पढ़ें : 

कौन हैं अंजना अहिरवार की मां...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी

प्रशासन को सरोकार नहीं

इस घटना ने पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना दिया है, और लोग प्रशासन की उदासीनता पर सवाल उठा रहे हैं. अब यह देखना बाकी है कि प्रशासन इस पर क्या कार्रवाई करता है. लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार इस समस्या के मुद्दे को उठाया लेकिन अब तक उनकी सुनवाई नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें : 

राखी से पहले 'खुशी' ने की खुदकुशी, मौत से पहले ये ख्वाहिश रह गई अधूरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई पूरी कहानी
बारिश में कीचड़ बनी सड़क तो... महिलाओं ने सड़क में लगाया धान का रोपा
Sextortion kingpin arrested in Chhattisgarh's Baloda market
Next Article
पकड़ा गया छत्तीसगढ़ में सेक्सटॉर्शन रैकेट का सरगना, ऐसे बनाता था 'बड़े लोगों' को शिकार
Close