विज्ञापन

कौन हैं अंजना अहिरवार की मां...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी 

राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर सागर के बरोदिया नोनागिर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मृतिका अंजना अहिरवार की मां से राखी बंधवाकर अपना वादा निभाया.

कौन हैं अंजना अहिरवार की मां...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी 
कौन हैं अंजना अहिरवार की माँ...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी 

Raksha Bandhan 2024 : राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर सागर जिले के खुरई तहसील के बरोदिया नोनागिर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मृतिका अंजना अहिरवार की मां से राखी बंधवाकर अपना वादा निभाया. बता दें दिग्विजय सिंह ने पिछले साल नितिन अहिरवार की हत्या के बाद गांव का दौरा किया था, जहां उन्होंने मृतक की मां और बहन से राखी बंधवाई थी और यह वचन दिया था कि वे हर रक्षाबंधन पर यहां आएंगे. बता दें कि पिछले साल अगस्त 2023 में गांव के कुछ लोगों ने नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.

दिग्विजय पहुंचे नितिन अहिरवार के गांव

घटना के बाद, दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी के साथ बरोदिया नोनागिर पहुंचे थे जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटना की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने नितिन की मां और बहन से राखी भी बंधवाई थी और वादा किया था कि वे हर साल राखी के त्यौहार पर गांव आएंगे. ऐसे में पूर्व CM अपना वादा निभाते हुए राखी के मौके पर आज गांव पहुंचे.

कैसे हुई थी अंजना अहिरवार की मौत ?

इस साल अंजना अहिरवार की दुखद मृत्यु के बाद यह पहला रक्षाबंधन है. मई 2024 में अंजना अहिरवार अपने मुंह बोले चाचा राजेंद्र अहिरवार की हत्या के बाद शव को गांव लाते समय एंबुलेंस से कूद गई थी, जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. अंजना की मौत के बाद पूर्व CM उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे और अब रक्षाबंधन पर फिर से परिवार के साथ खड़े रहे.

पूर्व CM ने परिवार को दिलाया भरोसा

दिग्विजय सिंह ने पीड़ित परिवार का हालचाल लिया और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे. इस दौरे के दौरान उन्होंने गांव के अन्य लोगों से भी मुलाकात की और घटना से जुड़े मामलों की जानकारी ली. सिंह के इस कदम से गांव में संवेदनशीलता का माहौल बना है.

ये भी पढ़ें : 

CM यादव ने रक्षाबंधन पर बहनों के घर पहुंचकर दिया तोहफा, पूछी ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
कौन हैं अंजना अहिरवार की मां...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी 
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close