विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: स्टेट GST विंग ने आयरन स्टील व्यापारियों की फैक्ट्री में मारा छापा, पकड़ी गई करोड़ों की चोरी

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के GST के प्रवर्तक विंग ने राजधानी रायपुर में तीन फैक्ट्रियों में छापा मारकर  6.75 करोड़ रूपए की जीएसटी चोरी पकड़ी है.

Read Time: 2 min
CG News: स्टेट GST विंग ने आयरन स्टील व्यापारियों की फैक्ट्री में मारा छापा, पकड़ी गई करोड़ों की चोरी

GST wing raided the factory of iron steel: छत्तीसगढ़ के GST  प्रवर्तक विंग ने राजधानी रायपुर (Raipur) में एक बड़ी कार्रवाई की है. रायपुर के तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माता की फैक्ट्रियों में छापा मारकर  6.75 करोड़ रूपए की जीएसटी चोरी पकड़ी है. बताया जा रहा है इस मामले में अभी जांच चल रही है. आगे और भी खुलासे हो सकते हैं. 

छापे के बाद जमा की इतनी राशि 

दरअसल छत्तीसगढ़ में GST विभाग को लम्बे समय से GST चोरी की सूचना मिल रही थी. इसके बाद विभाग की टीम हरकत में आई और रायपुर के श्याम स्टील इंडस्ट्रीज़, ईश्वर इस्पात एवं ईश्वर टीएमटी की फैक्ट्रियों में दबिश देकर जांच की. प्रवर्तक विंग ने उरला सिलतरा क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों में जांच की.  प्रारंभिक जांच में पाया गया कि इन तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं ने 6.75 करोड़ रुपए की GST चोरी की  है. आगे की कार्रवाई में यह राशि और बढ़ने की संभावना है. इन फ़र्मो ने मौके पर ही अधिकारियों के सामने 4.75 करोड़ रुपए जीएसटी जमा की. 

ये भी पढ़ें Sukma News: तेलंगाना जा रहे ग्रामीणों को किडनैप कर नक्सलियों ने कर दी हत्या, लगाए ये आरोप

ऐसे हो रही थी चोरी 

जानकारी के मुताबिक इन फर्मों में कच्चा स्क्रैप खरीद कर सरिया बनाया जा रहा था और जीएसटी की चोरी की जा रही थी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में जीएसटी की प्रवर्तन विंग स्क्रैप से जीएसटी चोरी पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी. जिसमें विभाग द्वारा एडवांस आईटी टूल्स का प्रयोग किया जा रहा है. साथ ही नई तकनीकों का प्रयोग कर सूचनाओं, फील्ड से एकत्र की जा रही सूचनाओं के आधार पर भी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें  Loksabha Election: छत्तीसगढ़ पहुंच गृहमंत्री अमित शाह ने जांजगीर से बस्तर तक के कार्यकर्ताओं में भरा जोश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close