विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukma News: तेलंगाना जा रहे ग्रामीणों को किडनैप कर नक्सलियों ने कर दी हत्या, लगाए ये आरोप

Naxlites Killed  Villagers:  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है. इन पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है. 

Read Time: 2 min
Sukma News: तेलंगाना जा रहे ग्रामीणों को किडनैप कर नक्सलियों ने कर दी हत्या, लगाए ये आरोप

Naxalites kidnapped and killed villagers: छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma)जिले में नक्सलियों (Naxlites) ने पुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है. शुक्रवार की सुबह दोनों ग्रामीणों के शव गांव के करीब एलमागुंडा मार्ग से बरामद किए गए हैं. शव के पास नक्सली संगठन के पामेड़ एरिया कमेटी का पर्चा भी बरामद हुआ है. जिसमें नक्सलियों ने दोनों ग्रामीणों को पुलिस का मुखबिर बताया है. दोनों ग्रामीण गांव में रहकर मजदूरी का काम करते थे. घटना चिंतागुफा थाना क्षेत्र के ग्राम कायर दुलेड़ की है.

ऐसे कर दी हत्या

जानकारी के मुताबिक चिंतागुफा (Chintagufa) थाना क्षेत्र के कायर दुलेड़ के रहने वाले सोड़ी हूंगा और माड़वी नंदा रविवार को तेलंगाना (Telangana)जाने के लिए निकले थे. इस बीच रास्ते से ही नक्सलियों ने दोनों को अगवा कर लिया और शुक्रवार की सुबह हत्या कर एलमागुंडा नया पारा से कायर दुलेड़ जाने वाले मार्ग पर शव फेंक दिया. नक्सलियों (Naxlites)ने जारी पर्चे में दोनों ग्रामीणों पर पुलिस मुखबिर के साथ गांव में आने जाने वालों पर निगरानी रखने का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में मूल पदस्थापना स्कूलों में लौटेंगे शिक्षक, नई शाला प्रबंधन समिति बनाने का हुआ ऐलान

नक्सलियों ने कहा हमें भी संवेदना है 

ग्रामीणों के शव के पास बरामद पामेड़ एरिया कमेटी के पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है कि ग्रामीणों की हत्या पर हमें भी संवेदनाएं हैं. लेकिन प्रदेश की विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) की सरकार दोनों ग्रामीणों की हत्या की जिम्मेदार है. नक्सलियों ने गांव के दो अन्य ग्रामीण हड़मा और देवे को भी चेतावनी दी है. पर्चे में दोनों को पुलिस मुखबिर का काम छोड़कर सामान्य जीवन जीने की अपील की है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ पुलिस 300 वारंटियों की लिस्ट ओडिशा को सौंपेगी, बॉर्डर पर निगरानी रखने के लिए बनी रणनीति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close