विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: बेटा Exam में आया फर्स्ट, तो पिता ने स्कूल को गिफ्ट में दी यह चीज

Gariyaband: बेटा जब परीक्षा में फर्स्ट आया तो पिता इतना खुश हो गया कि शिक्षकों के सम्मान करने स्कूल पहुंच कर डिजिटल शिक्षा को प्रमोट करने के लिए यह चीज गिफ्ट कर दिया.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: बेटा Exam में आया फर्स्ट, तो पिता ने स्कूल को गिफ्ट में दी यह चीज
तीसरी कक्षा में फस्ट आया बेटा तो दिया शिक्षकों को गिफ्ट

Father Gifts School: बड़े कारनामे सिर्फ प्राइवेट स्कूल (Private School) में नहीं होते, बल्कि एक सरकारी स्कूल (Government School) से भी अनोखी चीजें सामने आती है. दरअसल, फिंगेश्वर निवासी उत्तम साहू (Uttam Sahu) का बेटा नारायण साहू (narayan Sahu) शासकीय कन्या प्राथमिक स्कूल फिंगेश्वर में कक्षा तीसरी के वार्षिक परीक्षा में A ग्रेड से पास होकर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. यह बात जब पिता उत्तम साहू को पता लगी तो पिता खुशी से झूम उठा और स्कूल पहुंच कर अच्छी शिक्षा देने वाले शिक्षकों का सम्मान करते हुए स्कूल में डिजिटल शिक्षा (Digital Education) को बढ़ावा देने के लिए 32 इंच का टीवी भेंट कर दिया.

स्कूल को मिल गया गिफ्ट

अधिकांश पालक परीक्षा में पास होने पर खुशी में अपने बच्चों को गिफ्ट देते है या बच्चे को परीक्षा से पहले दिए वादे को पूरा करते है. लेकिन, नारायण के पिता ने बेटे के अच्छे अंक से पास होने पर बेटे की ख़्वाइस तो पूरा करेंगे ही, पर सब से पहले पिता ने स्कूल में जा कर शिक्षकों को धन्यवाद कहा और 32 इंच का टीवी देकर सम्मानित किया. बात कक्षा तीसरी की नहीं है, बल्कि एक पिता की शिक्षा और शिक्षकों के प्रति सोच की है.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने पर कांग्रेस नेता पटवारी और भूरिया पर केस दर्ज

शिक्षकों का बढ़ाया हौसला

नारायण के पिता ने बताया कि नारायण स्कूल में कक्षा पहली से लेकर कक्षा दूसरी और अब तीसरी में लगातार प्रथम आया है. नारायण बड़ा होकर सैनिक बनना चाहता है. इसके पीछे बच्चे की पढ़ाई में मेहनत और लगन तो है ही, लेकिन इसके पीछे शिक्षकों का सब से महत्वपूर्ण योगदान है. उत्तम ने कहा कि लोग अक्सर सरकारी स्कूल में पढ़ाई को लेकर कई तरह से सवाल उठाते है जो कई हद तक सही रहता है. लेकिन, आज भी ऐसे शिक्षक है जो सरकारी स्कूल में बच्चों को उच्च शिक्षा देने लगन से पढ़ाई करवाते है.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: अब अनरिजर्व्ड और प्लेटफॉर्म टिकट बुक करना हुआ और भी आसान, इस ऐप से घर बैठे ऐसे बनाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UGC-NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द,18 जून को हुई थी परीक्षा, जाने क्या है पूरा मामला?
Chhattisgarh: बेटा Exam में आया फर्स्ट, तो पिता ने स्कूल को गिफ्ट में दी यह चीज
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;