विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2023

Next CM of Chhattisgarh: भाजपा संसदीय बोर्ड में फाइनल हुआ सीएम का नाम, विधायक दल की बैठक आज

Chhattisgarh New Chief Minister: विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीटें जीती है. वहीं, 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई. वहीं, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) राज्य में एक सीट जीतने में कामयाब रही.

Next CM of Chhattisgarh: भाजपा संसदीय बोर्ड में फाइनल हुआ सीएम का नाम, विधायक दल की बैठक आज

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में भाजपा के विधायक दल का नेता चुनने के लिए नवनिर्वाचित 54 विधायकों की बैठक रविवार दोपहर 12 बजे होगी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर संशय खत्म होने की संभावना है. दरअसल, भाजपा के संसदीय बोर्ड ने छत्तीसगढ़ के नए सीएम फेस पर अपनी मुहर लगा दी है. अब छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद सिर्फ इसका ऐलान होना बाकी है. 

बैठक में पार्टी के तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) और सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) तथा पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम (Dushyant Kumar Gautam) मौजूद रहेंगे. इनके अलावा, बैठक में ओम माथुर (Om Mathur), केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नबीन भी मौजूद रहेंगे.

पर्यवेक्षक के फैसले का है इंतजार

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की रविवार को होने वाली बैठक में शिरकत करने के लिए शनिवार शाम को भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर शनिवार को रायपुर पहुंचे. भाजपा के पर्यवेक्षकों के दौरे के बारे में पूछे जाने पर माथुर ने कहा कि हमारी पार्टी के पर्यवेक्षक आ रहे हैं और वे क्या निर्णय लेंगे, हम इसका इंतजार कर रहे हैं.

भाजपा संसदीय बोर्ड की व्यवस्था का होगा पालन

राज्य में मुख्यमंत्री चुनने के किसी फॉर्मूले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कोई फार्मूला नहीं है. भाजपा के संसदीय बोर्ड द्वारा निर्धारित एक व्यवस्था है, जिसका पालन किया जाएगा. दरअसल, भाजपा ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी.

 भाजपा को मिली थी 90 में से 54 सीटें

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीटें जीती है. वहीं, 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई. वहीं, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) राज्य में एक सीट जीतने में कामयाब रही.

कांग्रेस के सूफड़ा साफ होने की भविष्यवाणी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने बड़ी भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा. यहां स्वामी विवेकानंद विमानतल पर ये बातें कही. उन्होंने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की कुल 11 लोकसभा सीटों में से नौ पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस को दो सीटें मिली थी.

ये भी पढ़ेंः CG News: सुकमा में 5 महिला नक्सली समेत 20 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, सरकार करेगी मदद

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेतृत्व को बधाई देता हूं. यह तय है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा.


ये भी पढ़ें- CG News: कोंडागांव में जब्त की गई 8 टन थाई मांगुर मछली, जानें कानूनी प्रक्रिया के बाद क्यों किया गया नष्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: रीपा योजना बनी सफेद हाथी, महिलाओं को आज तक नहीं मिला उनके प्रोडक्ट का भुगतान
Next CM of Chhattisgarh: भाजपा संसदीय बोर्ड में फाइनल हुआ सीएम का नाम, विधायक दल की बैठक आज
Drunken superintendent in CM Vishnu Deo Sai home district Children were beaten and then thrown out of the hostel at midnight
Next Article
Chhattisgarh : शराबी अधीक्षक ने बच्चों को पीटा, फिर आधीरात हॉस्टल से बाहर निकाल दिया, मचा बवाल 
Close
;