विज्ञापन
Story ProgressBack

नारायणपुर में नक्सलियों ने चलाए बाण, सुकमा में किया IED ब्लास्ट, दो जवान हुए घायल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में ‘प्रेशर बम' की चपेट में आने से एक जवान तथा नारायणपुर जिले में बाण लगने से एक अन्य जवान घायल हो गया.

Read Time: 3 min
नारायणपुर में नक्सलियों ने चलाए बाण, सुकमा में किया IED ब्लास्ट, दो जवान हुए घायल
बस्तर में नक्सली हमला फाइल फोटो

Sukma Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में बुधवार को अलग-अलग नक्सली घटनाओं में सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में ‘प्रेशर बम' की चपेट में आने से एक जवान तथा नारायणपुर जिले में बाण लगने से एक अन्य जवान घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात में दंतेवाड़ा सुरक्षाबल के जवानों को सुकमा जिले के जगरगुंडा थानाक्षेत्र में नक्सल रोधी अभियान में रवाना किया गया था.

प्रेशर बम के विस्फोट के चपेट में आया जवान

अधिकारियों ने बताया कि आज दोपहर बाद जब दल जगरगुंडा थानाक्षेत्र अंतर्गत बैनपल्ली गांव के करीब था तब बस्तर फाइटर का एक जवान रोशन नाग ‘प्रेशर बम' के संपर्क में आ गया जिससे बम में विस्फोट हो गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में जवान घायल हो गया. उन्होंने बताया कि घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान की स्थिति स्थिर है.

नक्सलियों ने बाण से किया हमला

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवान को बाण मारकर घायल कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जवान हंसराज देहारी ओरछा गांव के साप्ताहिक बाजार की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे. उन्होंने बताया कि जब वह बाजार में थे तब नक्सलियों ने उन पर बाण चला दिया, इससे देहारी घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि घटना के बाद देहारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओरछा में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ेंः रायपुर: गाड़ी चार्ज करने के दौरान IAS के बंगले में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

यह भी पढ़ेंः नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का शक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close