विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: किसान की लाखों की फसल जलकर हुई खाक, आग लगने के कारण पर संशय बरकरार

CG News: किसान की आठ ट्रॉली फसल जलकर राख हो गई. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. किसान को सरकार से मुआवजे की है आस.

Read Time: 3 min
CG News: किसान की लाखों की फसल जलकर हुई खाक, आग लगने के कारण पर संशय बरकरार
किसान की लाखों की फसल जलकर हुई खाक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर-जिले में धान की कटाई शुरू होते ही खेतों में आग लगने की घटना भी सामने आने लगी है. यहां के जनकपुर के तुर्रा पारा में फसल जलने के कारण किसान को लाखों रुपए का नुकसान हो गया है. दरअसल इस किसान ने विकास खंड भरतपुर के मुख्यालय जनकपुर गांव के खेत से धान की फसल काटकर घर के पास खलिहान में रखवाई थी.

किसान की फसल जलकर राख हो गई

खलिहान में रखी इस फसल में रविवार को अचानक आग लगने से लाखों रुपए की धान की फसल जलकर खाक हो गई. किसान की इतने दिनों की मेहनत पर पानी फिर गया. गांव में घर के बगल में खलिहान में रखे हुए तकरीबन आठ ट्रॉली धान की फसल जलकर खाक हो जाने से किसान निराश हो गया है.आग लगने की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. यहां आग कैसे लगी है इस पर अभी भी संशय बरकरार है.

आठ ट्रॉली फसल हुई जलकर बर्बाद

इस आग लगने के कारण लगभग आठ ट्रॉली खेत से काटी गई धान की फसल राख हो गई, जिससे किसान को भारी नुकसान हुआ है. इस घटना के बाद पीड़ित किसान गेंद लाल बैगा ने बताया कि खलिहान में रखे धान के बोझा में आग लग गई थी. किसान फसल के राख होने से काफी निराश हो गया है, उसकी मेहनत और पूंजी पर पानी जो फिर गया है.

ये भी पढ़ें MP Crime News: ग्वालियर के पॉश इलाके में कार सवार युवक पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, इलाके में बढ़ा तनाव

निराश किसान को मुआवजे की है उम्मीद

धान के फसल में आग लगने की ये कोई पहली घटना नहीं है. किसान मौसम की मार झेल कर, इधर-उधर से पूंजी इकट्ठा करके, दिन-रात मेहनत करके खेती करते हैं और जब उनकी फसल तैयार हो जाती है, अगर इस तरह की कोई घटना हो जाती है, तो किसान काफी मायूस हो जाते हैं. अब किसान सरकार से मुआवजे की उम्मीद कर रहे हैं जिससे उनके नुकसान की कुछ भरपाई हो सके.

ये भी पढ़ें Shivpuri News: अमेरिका में पढ़ाई कर रहे शिवपुरी के लाल की मलेरिया से मौत, शव के इंतजार में परिजन हैं बेकरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close