विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivpuri News: अमेरिका में पढ़ाई कर रहे शिवपुरी के लाल की मलेरिया से मौत, शव के इंतजार में परिजन हैं बेकरार

शिवपुरी के कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने कहा कि उन्होंने साओ पाउलो के वाणिज्य दूत से बात की है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि छात्र का शव जल्द से जल्द शिवपुरी लाया जाए.

Read Time: 3 min
Shivpuri News: अमेरिका में पढ़ाई कर रहे शिवपुरी के लाल की मलेरिया से मौत, शव के इंतजार में परिजन हैं बेकरार

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे एक 23 वर्षीय भारतीय छात्र की ब्राजील में मलेरिया से मौत हो गई. यह जानकारी युवक के पिता ने रविवार को दी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के निवासी शेर सिंह ने अपने बेटे की मौत की सूचना देते हुए कहा कि मेरे बेटे नवजोत की 24 नवंबर को साओ पाउलो के एक अस्पताल में मौत हो गई. उसका शव अभी तक अस्पताल से भारत नहीं लाया गया है. हम उसके पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

शिवपुरी के कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने कहा कि उन्होंने साओ पाउलो के वाणिज्य दूत से बात की है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि छात्र का शव जल्द से जल्द शिवपुरी लाया जाए. कलेक्टर चौधरी ने कहा कि मैंने साओ पाउलो के वाणिज्य दूत से बात की. मैं फिर से बातचीत करूंगा. मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा हूं कि (नवजोत सिंह का) शव जल्द से जल्द शिवपुरी लाया जाए.'

बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन कर रहे थे नवजोत

नवजोत कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) कोर्स कर रहा था. शेर सिंह ने कहा कि वह एक अध्ययन संबंधी दौरे के तहत ब्राजील गया था. शेर सिंह ने कहा कि नवजोत 16-17 नवंबर को ब्राजील पहुंचा और 19 नवंबर को उसे कंपकपी के साथ बुखार हुआ. उन्होंने कहा कि बेटे से मेरी आखिरी बात 22 नवंबर को हुई. 23 नवंबर को मुझे बताया गया कि इसकी हालत बहुत ही गंभीर है. अगले दिन सुबह करीब साढ़े चार बजे मुझे बताया गया कि मेरा बेटा नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- BJP-कांग्रेस मतगणना की तैयारियों को लेकर एक्टिव, प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दे रहे ट्रेनिंग
 

बेटे की मौत के बाद पिता का रो-रो कर है बुरा हाल

उन्होंने कहा कि उनको पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है, जिसमें उनके बेटे की मौत का कारण मलेरिया बताया गया है. बेटे की मौत से सदमे में आए शेर सिंह ने कहा कि शिवपुरी की कोलारस तहसील के बांगरोद गांव में हमारे पास 100 बीघा जमीन है. नवजोत के पास यहां सब कुछ था.

इस बीच, जिला कलेक्टर ने कहा कि छात्र के शव को वापस लाने की कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है. उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को विदेश में छुट्टियां होने के कारण पार्थिव शरीर को लाने काम प्रभावित हुआ है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे की फॉर्च्यूनर कार और ऑटो में जोरदार टक्कर, हादसे में 3 युवक घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close