विज्ञापन

राह चलती महिला को अचानक उठा दर्द ! हॉस्पिटल जाने से पहले ही सड़क पर ऐसे दिया बच्चे को जन्म

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. एक प्रेग्नेंट महिला के लेबर पेन के चलते रोड पर ही उसकी डिलीवरी करानी पड़ी. इसके बाद प्रेग्नेंट महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया. 

राह चलती महिला को अचानक उठा दर्द ! हॉस्पिटल जाने से पहले ही सड़क पर ऐसे दिया बच्चे को जन्म
राह चलती महिला को अचानक उठा दर्द ! हॉस्पिटल जाने से पहले ही सड़क पर ऐसे दिया बच्चे को जन्म

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. एक प्रेग्नेंट महिला के लेबर पेन के चलते रोड पर ही उसकी डिलीवरी करानी पड़ी. इसके बाद प्रेग्नेंट महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया. महिला को देखकर आसपास के लोगों ने तुरंत अस्पताल स्टाफ को खबर दी जिसके बाद डॉक्टर और नर्सों की टीम मौके पर पहुंची और महिला और नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया. दरअसल, ये घटना नारायणपुर के बछरांव गांव की रहने वाली महिला विन्देश्वरी बाई पति रामप्रसाद कोरवा के साथ घटी. विन्देश्वरी सात महीने की गर्भवती थी जो अपने मायके जाताकोना गई हुई थी. दोपहर करीब 1:00 बजे उसके भाई ने उसे बस में बैठाने के लिए नारायणपुर में छोड़ा. कुछ देर पैदल चलने के बाद विन्देश्वरी को अचानक से लेबर पेन होने लगा.

अचानक से उठा दर्द

दर्द बढ़ने पर विन्देश्वरी सड़क से सटे एक चारदीवारी के पीछे बैठ गई और वहीं पर उसने एक बच्ची को जन्म दिया. इस घटना के चश्मदीद राहुल बंग ने बताया कि पीड़ित महिला अपने बच्चे के साथ नारायणपुर में आई थी और उसे अचानक से दर्द शुरु होने लगा. राहुल ने तुरंत नारायणपुर अस्पताल में इसकी जानकारी दी, जिसके बाद डॉक्टरों और नर्सों की टीम वहां पहुंची.

स्वास्थ्य टीम ने की मदद

डॉक्टरों और नर्सों की टीम ने मौके पर पहुंचकर विन्देश्वरी और नवजात बच्ची को चिकित्सा मदद मुहैया कराई. महिला और नवजात बच्ची दोनों को कपड़े में लपेटकर अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें भर्ती कराया गया. अस्पताल में जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और चिकित्सकीय देखरेख में हैं.

बच्चा और माँ दोनों स्वस्थ

इस घटना के बाद  का कहना है कि अगर समय पर चिकित्सा सहायता नहीं मिलती, तो स्थिति और गंभीर हो सकती थी. यह घटना दिखाती है कि समय पर सूचना और त्वरित चिकित्सा सहायता कितनी महत्वपूर्ण हो सकती है. ताजा मामले में जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं.

एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bulldozer Action: छतरपुर में फिर 46 बिल्डिंग पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने इस वजह से उठाया कदम
राह चलती महिला को अचानक उठा दर्द ! हॉस्पिटल जाने से पहले ही सड़क पर ऐसे दिया बच्चे को जन्म
Raipur scuffle with ex CM Bhupesh Baghel  Congress BJP Bajrang Dal Vishwa Hindu 
Next Article
CG: पूर्व CM के साथ धक्का-मुक्की ! खुद भूपेश ने BJP  पर लगाए गंभीर आरोप, बताई ये बात 
Close