विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या रमन सिंह फिर बनेंगे मुख्यमंत्री? वोट देकर निकले पूर्व CM ने सवाल के जवाब में क्या कहा?

राजनांदगांव में अपना वोट डालने के बाद बहुमत आने पर दोबारा मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि मैं सीएम बनूंगा या नहीं बनूंगा ये पार्टी और विधायक दल तय करेगा. आज यह तय नहीं है, हम सामूहिक रूप से चुनाव लड़ रहे हैं.

Read Time: 3 min
क्या रमन सिंह फिर बनेंगे मुख्यमंत्री? वोट देकर निकले पूर्व CM ने सवाल के जवाब में क्या कहा?
रमन सिंह ने राजनांदगांव में अपना वोट डाला.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में आज मंगलवार को पहले चरण का मतदान हुआ. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने भी राजनांदगांव में अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद बहुमत आने पर दोबारा मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि मैं सीएम बनूंगा या नहीं बनूंगा ये पार्टी और विधायक दल तय करेगा. आज यह तय नहीं है, हम सामूहिक रूप से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके साथ ही रमन सिंह ने पहले चरण के चुनाव में 20 सीटों में से कम से कम 14 सीट जीतने का दावा किया. 

20 में से 14 सीट जीतने का किया दावा 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने वोट डालने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी 20 सीटों में से कम से कम 14 सीटें जीत रही है. वहीं कवर्धा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कवर्धा में स्थानीय मुद्दों पर काफी जोर रहा है. यहां स्थानीय लोगों की काफी नाराजगी देखने को मिली है. तुष्टीकरण की राजनीति को लेकर यहां के लोगों में काफी आक्रोश रहा है. झंडे को कुचलने के मुद्दे को लेकर भी काफी नाराजगी रही है.

"भूपेश कक्का, सट्टा में तीस टका"

सूरजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महादेव ऐप घोटाले (Mahadev App Scam) को लेकर भूपेश सरकार को घेरा, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए रमन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने एक लाइन में कहा है "भूपेश कक्का, सट्टा में तीस टका". यानी महादेव ऐप सट्टा में भूपेश बघेल की 30 फीसदी भागीदारी है. इस बात को प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कर दिया और ईडी ने इसे प्रमाणित कर दिया. इस घोटाले में 508 करोड़ का ट्रांजेक्शन साफ दिखाई दे रहा है. इससे बड़ा भ्रष्टाचार का आरोप और क्या हो सकता है. भिलाई का गन्ना बेचने वाला 200 करोड़ में शादी कर रहा है, ये भूपेश बघेल की मेहरबानी नहीं है तो और किसकी मेहरबानी है. चुनाव में भूपेश बघेल के लिए 508 करोड़ भेजा गया है.

बीजेपी ने किसानों को आर्थिक रूप से किया मजबूत

कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसानों के कर्जमाजी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हर पांच साल में कर्जमाफी की स्थिति क्यों आ रही है? हमने कर्जमाफी के बदले किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए 4500 करोड़ का बोनस दिया है. इससे किसान की स्थिति मजबूत होगी.

ये भी पढ़ें - 93 साल के शेरसिंह ने पहली बार किया मताधिकार का प्रयोग, अब तक नहीं था वोटर्स लिस्ट में नाम

ये भी पढ़ें - Sukma Breaking: मतदान के बीच सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़, तीन जवान घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close