विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Chhattisgarh Elections 2023: सीएम भूपेश बघेल ने पाटन सीट से दाखिल किया नामांकन

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को दुर्ग जिले की अपनी पारंपरिक सीट पाटन से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Elections 2023: सीएम भूपेश बघेल ने पाटन सीट से दाखिल किया नामांकन
सीएम भूपेश बघेल ने पाटन सीट से नामांकन दाखिला करते हुए.

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सोमवार, 30 अक्टूबर को पाटन सीट (Patan Assembly) के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. इसकी जानकारी खुद सीएम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर दी है. सीएम बघेल ने  नामांकन दाखिल की अपनी तस्वीरें ‘एक्स' पर शेयर कर लिखा- 'नाम- भूपेश बघेल, विधानसभा क्षेत्र- पाटन, छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से आज पुनः पाटन विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है.' बता दें कि बघेल के नामांकन दाखिल करने के दौरान विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत (Charan Das Mahant) और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) उनके साथ मौजूद थे.

नामांकन दाखिल करने से पहले पत्नी ने लगाया विजय तिलक

हालांकि नामांकन दाखिल करने से पहले भी बघेल ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें साझा कीं थी, जिनमें उनकी पत्नी भिलाई स्थित आवास पर उनके माथे पर तिलक लगाती नजर आ रही थीं. वहीं इन तस्वीरों को 'एक्स' पर साझा कर सीएम बघेल ने लिखा था, 'हर बार वह दिन याद आता है जब पहली बार नामांकन दाखिल करने गया था. आज पाटन विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने भिलाई स्थित निवास से निकला हूं.'

बघेल ने लिखा- ‘‘मेरी धर्मपत्नी मुक्तेश्वरी ने हर बार की तरह तिलक किया. आप सबका प्यार मेरा संबल है. छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के लिए, आप सबकी सेवा के लिए सदैव समर्पित रहने का वादा आपसे करता हूं.''

हाई प्रोफाइल सीट से पांच बार विधायक बने बघेल

बता दें कि दुर्ग जिले का पाटन विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट में से एक है और ये प्रदेश की राजधानी रायपुर से लगती है. बघेल ने इस सीट से पांच बार 1993, 1998, 2003, 2013 और 2018 में विधानसभा चुनाव जीता है. हालांकि 2008 में वो भाजपा के विधायक और अपने भतीजे विजय बघेल से विधानसभा चुनाव हार गए थे. 

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट, क्या भतीजे के सामने जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे भूपेश बघेल?

हालांकि एक बार फिर भाजपा ने सांसद विजय बघेल (Vijay Baghel) को सीएम भूपेश के खिलाफ मैदान में उतारा है. वो दुर्ग से लोकसभा सांसद हैं.

ये भी पढ़े: नामांकन दाखिल करने भिलाई निवास से निकले सीएम भूपेश बघेल, पत्नी ने लगाया विजय तिलक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close