विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Chhattisgarh Election: चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन किया जब्त, इसलिए चलाया चाबुक

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव है. पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं दूसरे चरण में 17 नवंबर को बाकी की 70 सीटों पर मत डाले जाएंगे.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election: चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन किया जब्त, इसलिए चलाया चाबुक
छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहा है

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनाव की घोषणा के बाद वहां चुनाव आचार संहिता लग चुकी है. इसके बाद प्रदेश का पुलिस-प्रशासन आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए काफी सतर्क हो गया है. इसी कड़ी में कांकेर में जांच दल ने भाजपा प्रत्याशी की प्रचार सामग्री समेत चार पहिया वाहन को जब्त कर लिया. आरोप है कि ये वाहन बिना अनुमति के चलाया जा रहा था.

  बताया जा रहा है कि ये प्रचार सामग्री भाजपा प्रत्याशी विक्रम देव उसेंडी के प्रचार के लिए ले जाया जा रहा था. विक्रम देव अंतागढ़ से भाजपा के प्रत्याशी हैं. ये पूरा मामला दुर्गुकोंदल थाना क्षेत्र बताया जा रहा है. दरअसल, राज्य में चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. राज्य की दोनों ही बड़ी राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस किसी भी मामले में पेछे रहने के मूड में नजर नहीं आ रही है. 

ये भी पढें:Chhattisgarh Assembly Update: विधानसभा चुनाव को देखते हुए सतर्क हुआ कवर्धा पुलिस-प्रशासन

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव है. पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 17 नवंबर को बाकी की 70 सीटों पर मतदान होगा. इन चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

छत्तीसगढ़ में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है. पक्ष और विपक्ष की दोनों प्रमुख पार्टियां चुनाव को जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही हैं. वहीं, चुनाव आयोग भी पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. हाल ही में चुनाव आयोग ने प्रदेश के कुछ बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की थी. चुनाव आयोग अपनी पूरी कोशिश में लगा हुआ है कि इस चुनावों को धन-बल से प्रभावित नहीं होने दिया जाए. 

ये भी पढें:Chhattisgarh Election News: विधानसभा चुनाव को देखते हुए गरियाबंद पुलिस-प्रशासन हुआ अलर्ट, शहर में किया फ्लैग मार्च

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close